बिहारराजनितिक

प्रधानमंत्री के रोड शो पर राकेश कपूर ने पूछा सवाल, जानिए यहां…

Advertisements
Ad 4

पटना, (न्यूज़ क्राइम 24) चुनाव के लिए पहली बार कोई प्रधानमंत्री पटना की सड़क पर रोड शो करेंगे। माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चुनाव जीतने के लिए कुछ भी कर सकते हैं। इसी दौरान प्रधामंत्री 13 मई को पटना सिटी के तख्त श्री हरिमंदिर जी भी दर्शनार्थ आयेंगे। यहां उनका आगमन गंगा मेरीन ड्राइव के मार्फ़त होगा। पटना जिला सुधार समिति के महासचिव राकेश कपूर ने एक बयान जारी करते हुए प्रधानमंत्री से सवाल किया है कि 2017 में श्री गुरूगोविंद सिंह महराज जी के 350वीं जन्मोत्सव के अवसर पर जो सैकड़ों करोड़ रूपए खर्च कर जो विकास हुआ वह तो कहीं दिखता ही नहीं है।

प्राचीन पटना सिटी उस विकास से प्रदूषित ही हुआ है। बरसात में जलजमाव से शहर झील बन जाता है। कभी शहर से सटकर बहने वाली गंगा जो बरसात के दिनों में बाढ़ के साथ पुन: किनारे आती थी, वह भी आपके विकास की भेंट चढ़कर गंगा के बाढ़ के जल ग्रहण क्षेत्र में मिट्टी भराई के कारण गंगा का आगमन अवरूद्ध हो गया है।

Advertisements
Ad 2

राकेश कपूर ने कहा कि सांसद, विधायक और महापौर के साथ-साथ भाजपा की डबल इंजन सरकार ने विकास के नाम पर पटना शहर को नरक में तब्दील कर दिया है। इसका जबाव भी जनप्रतिनिधि के साथ-साथ माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को देना चाहिए। इसके साथ ही श्री कपूर ने यह पूछा है कि माननीय प्रधानमंत्री तो चुनावी रोड शो के लिए आ रहे हैं तो यह सब सरकारी खर्चे पर क्यों हो रहा है?

राकेश कपूर ने प्रधानमंत्री से आग्रह किया है कि वे जब मेरीन ड्राइव के रास्ते पटना सिटी गुरूद्वारा आ रहे हों तो गंगा की दुर्दशा भी देखते आएं। मालूम हो कि पटना जिला सुधार समिति के महासचिव राकेश कपूर ने विकास की आड़ में मां गंगा की गंभीर दुर्दशा की स्थिति को लेकर राष्ट्रीय हरित अधिकरण पूर्वी क्षेत्र कोलकता को पत्र लिखा था, जिस पर संज्ञान लेकर राष्ट्रीय हरित अधिकरण के न्यायालय में जनवरी माह से ही अनवरत सुनवाई चल रही है।

Related posts

एसएसबी ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से चलाया जागरूकता अभियान

फुलवारी शरीफ मे लो वोल्टेज से व्यापारी परेशान

थाना हाजत में जीजा साली ने की फांसी लगाकर आत्महत्या!