गुड्डू राय हत्याकांड में पुलिस के अब तक है खाली हाथ

मनेर(आनंद मोहन): बीते तीन दिन पहिले रविवार को मनेर थाना क्षेत्र के ग्यासपुर पंचायत मौलीनगर बहपुरा रोड मार्ग में चुनौटी कुआं के पास बीते देर रात में अज्ञात अपराधियों ने पुलिस को खुलेआम चुनौती देते हुए एक युवक को बीच सड़क पर गोली मारी और आराम से हथियार लहराते हुए मौके से फरार हो गए। गोलीबारी से इलाके में दहशत का माहौल है। मृतक को देखने के लिये घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ इकट्ठी हो गई। घटनास्थल पर ही युवक की मौत हो गयी। मृतक की पहचान बिहटा थाना क्षेत्र के विशंभरपुर गांव के हीरालाल राय का पुत्र 35 वर्षीय गुड्डू राय के रूप में हुई है। जो प्रतिदिन अपने काम से घर लौट रहा था इसी दौरान अज्ञात अपराधी ने घटना को अंजाम दिया। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

घटना की सूचना मिलते ही मौके पर मनेर थानाध्यक्ष दल बल के साथ जांच करने पँहुचे और घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मृत युवक मोटरसाइकिल से अपने घर जा रहा था, इसी दौरान युवक को अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी है, हत्या का कारण स्पष्ट नही हो पाया है। पुलिस मोटरसाइकिल को बरामद कर थाने ले आई है। मनेर पुलिस शव बरामद कर अनुमंडलीय अस्पताल पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया। मनेर थानाध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा कि मृतक के भाई रंजीत कुमार के फर्द बयान पर अज्ञात अपराधियों पर हत्या का प्राथमिकी दर्ज कर अनुसंधान जारी है। जिसका कांड संख्या 154/2021 दर्ज की गई है। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

हत्या के बीते 3 दिन हो चुके हैं लेकिन अब तक अपराधी को गिरफ्तार नहीं होने से पुलिस पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है। वही स्थानीय लोगों ने बताया कि बीते 15 साल पहले भी मनेर थाना के मोलीनगर बहपुरा मार्ग में चुनौटी कुआं के पास इस एरिया में हत्या, लूट की वारदात होती थी जिससे लोगों में दहशत का माहौल रहा करता था। हालांकि 15 साल के बाद स्थिति सामान्य हो गई थी एक बार फिर स्थानीय लोगों में हत्या से सिहर उठे हैं वह स्थानीय लोगों ने कहा कि पुलिस के गश्ती नहीं रहने से इस एरिया में अपराधी वारदात को अंजाम देते हैं। और अपराधी आराम से भागने में सफल रहते हैं। अगर पुलिस सजग रहती तो इस तरह का वरदात नहीं होता।