बिहार

एस डी भी पब्लिक स्कूल में ग्रैंड पेरेंट्स डे पर अविभावको को किया गया सम्मानित, विद्यालय से दिए गए तुलसी के पौधे और मिष्ठान

फुलवारी शरीफ, अजीत। शुक्रवार को एस० डी० भी ० पब्लिक स्कूल, नत्थूपुर रोड, कुरथौल, पटना के प्रांगण में अनूठे तरीके से “ग्रैंड पैरेन्ट्स डे ” का आयोजन किया गया . इस आयोजन में बच्चों को अपने दादा-दादी एवं नाना-नानी के महत्व को बताया गया .विद्यालय के प्रांगण में उपस्थित दादा-दादी एवं नाना-नानी को तिलक लगाकर एवं नृत्य-संगीत के माध्यम से बच्चों ने उनका अभिवादन किया . इस अवसर पर विद्यालय के निदेशक राजेश्वर कुमार, उप-निदेशक अनिल कुमार एवं प्रधानाचार्य सुरेन्द्र कुमार ने सभी ग्रैंड पैरेन्ट्स को एक तुलसी का पौधा एवं मिष्टान्न प्रदान कर उन्हें सम्मानित किया .सभी ग्रैंड पैरेन्ट्स ने अपने आशीर्वचनों से बच्चों का उत्साहवर्द्धन किया .

उनके सम्मान में विद्यालय के प्रधानाचार्य ने उनके समक्ष बच्चों को शिक्षा एवं संस्कार दोनों का सम्मिलित रूप से महत्व बताया .इस आयोजन का मूल उद्देश्य बच्चों में उचित संस्कार एवं मानवीय मूल्यों के साथ-साथ अपने बुजुर्गों के प्रति सम्मान की भावना का विकास करना है .इस आयोजन में लगभग सौ से अधिक ग्रैंड पैरेन्ट्स शामिल हुए .उन्होंने भी इस दिवस को महत्वपूर्ण बताया एवं इस प्रकार के आयोजन को विद्यालय में किए जाने पर हर्ष व्यक्त किया .

Advertisements
Ad 2

उन्होंने यह भी बताया कि विद्यालय में इस प्रकार के आयोजन से बच्चों में अपने दादा-दादी एवं नानी-नानी के प्रति सम्मान एवं संस्कार की भावना जागृत होगी . इस कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिकाओं एवं छात्रा-छात्राओं ने इसे सफल बनाने में अपना बहुमूल्य सहयोग दिया . कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के उप-प्राचार्य सुरेश कुमार पाण्डेय ने विद्यालय प्रांगण में उपस्थित सभी आगन्तुकों एवं कार्यक्रम को सफल बनाने वाले सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापन किया .

Related posts

बेगूसराय में एक ही परिवार के चार बच्चों की डुबने से हुई मौत!

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : मुख्यमंत्री

उपविकास आयुक्त के अध्यक्षता में कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई