बिहार

सनातन पर नरेंद्र मोदी और बीजेपी कर रही सियासत : पप्पू यादव

पटना, न्यूज क्राइम 24। जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने उत्तरी मंदिरी स्थित अपने आवास पर शुक्रवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया। पप्पू यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान सनातन को लेकर बीजेपी और नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि वे हर मुद्दे पर सिसायत करते हैं।

उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के सलाहकार निरक्षर है। यानी अक्षरकटवा है। मेरे ख्याल से वे बौद्धिक नहीं है, ना हीं विद्वान हैं। उन्हें देश के सनातनी संस्कृति के बारे में समझ नहीं हैं। सनातन का मतलब होता है नित नूतन, जिसका मतलब होता रोजाना जीवन जीने की पद्धति चाहे जो राम वाले हो, जो कृष्णा वाले हों, चाहे गुरुनानक वाले हों, चाहे कबीर वाले हों, चाहे अल्लाह वाले हों, हर आदमी सनातन है।

उन्होंने कहा कि अगर हम सनातनी को हम कट्टर बनाएंगे तो वह खत्म हो जाएगा। सिंगापुर में 31% लोग बौद्ध धर्म के मानने वाले हैं। 20 से 25 से ऐसे प्रतिशत लोग हैं, जो ईश्वर को नहीं मानते हैं। 15% मुसलमान है लेकिन वहां बौद्ध धर्म खतरे में नहीं आया। दुनिया में सबसे अधिक प्रति व्यक्ति आय वाला देश सिंगापुर है। लेकिन भारत में 14.2% मुसलमान है, 79.08 % यहां हिन्दू हैं। फिर भी यहां हिंदू खतरे में आ जाता है। हमारे देश की प्रति व्यक्ति आय में पूरी दुनिया में हम लोग 132वें स्थान पर हैं, और जो बौद्ध धर्म मानने वाले नंबर वन है।

Advertisements
Ad 2

वहीं, उन्होंने कहा कि जो देश दुनिया में आगे हैं, वह भगवान को नहीं मानने वाले हैं। वहां डेवलपमेंट ज्यादा है। वहां ईश्वर की कोई परिकल्पना नहीं है। 29% लोग अमेरिका में किसी भी धर्म को नहीं मानते हैं, लेकिन फिर भी मेरा मानना है कि किसी को भी किसी धर्म के प्रति कलंकित करने वाला बयान नहीं देना चाहिए। सभी धर्मों का सम्मान करना चाहिए। सनातनी धर्म का मतलब है सर्वधर्म समभाव। सनातनी धर्म विचारधारा का मतलब वसुधैव कुटुंबकम, जो किसी भी धर्म जाति गरीब अमीर पर किसी तरह का हमला नहीं करता हो। जहां सभी की आय बराबर हो। जिसको हम सामाजिक न्याय कहते हैं। सनातनी विचारधारा और सामाजिक न्याय दोनों इक्वल जस्टिस है। हर व्यक्ति के लिए, क्या क्या सामाजिक न्याय का पता बीजेपी को है? क्या बीजेपी वाले कभी सामाजिक न्याय को जानने का प्रयास किए हैं?

वहीं, पप्पू यादव ने बिहार बढ़ते अपराध को लेकर कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ध्यान आकृष्ट करना चाहूंगा बिहार में इन दिनों अपराध बढ़ते जा रहा है। समस्तीपुर जिले में रोसड़ा नगर परिषद की उप मुख्य पार्षद बबीता देवी के पति अरुण महतो की गोली मारकर हत्या कर दी गई है, जिसमें वहां एग्जीक्यूटिव इंजीनियर की भी इसमें संलिप्तता की बात आ रही है। हमारी पार्टी इस पूरे मामले में SIT जांच की मांग करती है। हमें समस्तीपुर के प्रशासन पर किसी तरह का भरोसा नहीं है। संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के नेता भाई दिनेश, प्रेमचंद सिंह, राजेश रंजन पप्पू और अभिजीत सिंह मौजूद रहे।

Related posts

बेगूसराय में एक ही परिवार के चार बच्चों की डुबने से हुई मौत!

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : मुख्यमंत्री

उपविकास आयुक्त के अध्यक्षता में कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई