दहेज लोभियों ने पीट-पीटकर नवविवाहिता की कर दी हत्या

जमुई(मो० अंजुम आलम): ससुराल का सुख भोगने से पहले ही सिकंदरा थाना क्षेत्र के नवडीहा गांव में शुक्रवार को दहेज लोभियों ने नवविवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी। शव को कमरे में बंद कर सभी ससुरालवाले फरार हो गए। पड़ोसियों द्वारा किसी तरह घटना की जानकारी नवविवाहिता के नैहर वालो को हुई। उसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस द्वारा घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर कागजी प्रक्रिया के बाद पोस्टमार्टम के लिए शनिवार की अहले सुबह सदर अस्पताल भेज दिया गया और घटना की छानबीन में जुट गई। मृतका नवविवाहिता की पहचान नवडीहा गांव निवासी सोहन कुमार की पत्नी पूजा देवी के रूप में हुई है। बता दें कि पटना जिले के बाढ़ थाना अंतर्गत सैदपुर गांव के लक्ष्मीनिया टोला निवासी बाढ़ो चौहान अपनी 19 वर्षीय पुत्री पूजा कुमारी का विवाह हिन्दू रीति-रिवाज के साथ 17 जून 2021 को सिकंदरा थाना क्षेत्र के चिंतामन चौहान के पुत्र सोहन कुमार के साथ हुई थी।

परिजन ने बताया कि पूजा परिवार की एकलौती पुत्री थी। जिसकी शादी जमीन बेचकर की गई थी। दहेज में ढाई लाख रुपया, सोना का चेन सहित अन्य सामान दिया गया था लेकिन सनोज द्वारा एक बाइक की मांग की गई थी। जिसे 3 माहिना का वक़्त लिया गया था। लेकिन पति द्वारा शादी के चार दिन के बाद से पत्नी को बाइक मांगने के लिए तंग और प्रताड़ित किया जाने लगा। बाइक नहीं मिलने की वजह से ससुरालवालों द्वारा पहले नवविवाहिता के साथ मारपीट की गई फिर पति सनोज कुमार द्वारा लोहे के रड से सिर पर वार कर नवविवाहिता की हत्या कर दी गई और घर में ताला लगाकर सभी लोग फरार हो गए। स्वजन ने नवविवाहिता के पति सनोज कुमार और ससुर चिंतामन चौहान,भैसुर मोहन चौहान सहित अन्य ससुरालवालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से गिरफ्तारी की गुहार लगाई है.

कोट

घटना की जानकारी मिलने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। दहेज को लेकर हत्या करने की बातें सामने आ रही हैं। घटना की जांच की जा रही है। स्वजन द्वारा आवेदन देने के बाद कार्रवाई की जाएगी। सदाशिव साहा, थानाध्यक्ष सिकंदरा