बिहार

पटना में राष्ट्रीय अंतर्देशीय नौवहन सेमिनार का आयोजन

पटना, (न्यूज़ क्राइम 24) अंतर्देशीय नौवहन संस्थान, निनी गायघाट में सेमिनार का आयोजन किया गया। इस सेमिनार में मुख्य वक्ता के रूप में नीनी के प्रोजेक्ट डायरेक्टर कैप्टन डॉक्टर इंद्रवीर सोलंकी ने कहा की जल परिवहन के क्षेत्र में आजीविका के असीमित साधन है।

निनि जो कि भारत का एकमात्र जल परिवहन के क्षेत्र में प्रशिक्षण का संस्थान है मानव संसाधन को प्रशिक्षित कर रही है। विभिन्न विधाओं में प्रतिवर्ष लगभग 3000 से ज्यादा युवा प्रशिक्षित होकर पूरे भारतवर्ष में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। यह संस्थान जीपी रेटिंग के प्रशिक्षण के बाद सत प्रतिशत प्लेसमेंट करती है। संस्थान के प्राचार्य मुख्य अभियंता नंद कुमार ने कहा कि कई नई विधाओं में भी प्रशिक्षण की तैयारी में है और रोजगार के और बड़े-बड़े अवसर यहां के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे। इस अवसर पर उपस्थित एल के रजक, निदेशक आई डबल्यू ए आई ने अंतर राज्य नव परिवहन सेवाओं में हल्दिया से लेकर बांग्लादेश तक के नव परिवहन सेवाओं की चर्चा की। तथा अपार नौकरी की संभावनाओं को दर्शाया। वही एस वी प्रवीण , इंस्पेक्टर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स ने बीएसएफ तथा सीआरपीएफ में भी नौकरी की संभावना बताई और बताया कि प्रशिक्षित युवाओं के अभाव में रिक्ति भर नहीं पाती है।

Advertisements
Ad 2

धन्यवाद ज्ञापन प्रशस्ति अधिकारी अरुण वीर ठांडा ने किया। मौके पर विचार व्यक्त करने वालों में सीनियर फैकल्टी कैप्टन आशुतोष पांडे, मुख्य अभियंता विनीत कुमार, आइसीआइसीआइ बैंक के पूरी टीम, कैप्टन सुमन सहाय सेवानिवृत प्राचार्य, कैप्टन मनोज प्राचार्य आईएमईआई और कैप्टन शशी प्रकाश सेक्रेटरी एम एन ओ मुख्य थे।

Related posts

तरारी में उम्मीदवार बदले जाने पर PK का बड़ा बयान

बिहार फोटो वीडियो एक्सपो का समापन, पटना रनवे वीक में फैशन का जलवा

वैशाली हिन्दी साहित्य सम्मेलन की भूमिका रही सराहनीय : डॉ अनिल सुलभ