बिहार

भाजपा ने लोकतंत्र और संविधान खतरे में डाल दिया : राजद

पटना, (न्यूज़ क्राइम 24) राष्ट्रीय जनता दल के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पुर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री उदय नारायण चौधरी एवं प्रदेश राजद प्रवक्ता एजाज अहमद ने संयुक्त वक्तव्य में कहा कि संविधान से नकली प्रेम दिखाने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकतंत्र का गला घोंट रहे हैं और संवैधानिक परंपरा का निर्वहन नहीं कर रहे जो कहीं से उचित नहीं है। नेताओं ने कहा कि सबसे पहले जब 18 वीं लोकसभा का चुनाव हो गया उसमें प्रोटेम स्पीकर के चुनाव के समय ही सतारूढ़ दल ने परंपरा को ध्वस्त किया है।

भारत का संविधान लिखित है,और परंपरा के आधार पर चलता है , इसमें निहित है की सतापक्ष और विपक्ष मिलकर लोकतंत्र को मजबूत करेंगे। लेकिन सत्तापक्ष एनडीए ने ही इस परंपरा को ध्वस्त किया है और आठ बार लोकसभा के सदस्य के सुरेश को प्रोटेम स्पीकर नहीं बनाया और भाजपा ने भरथरी मेहताब को प्रोटेम स्पीकर बनाकर इस परंपरा को तोड़ा।

Advertisements
Ad 2

लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव दूसरी बार हो रहा है जबकि परंपरा सत्तापक्ष तोड़ रहे हैं। लोकतंत्र की मजबूती के लिए विपक्ष का उपाध्यक्ष लोकसभा में होते रहा है, लेकिन उस परंपरा को भी तोड़ दिया गया जिस कारण लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव हो रहा है, सत्ता पक्ष की जिदद के कारण यह हो रहा है। लेकिन उस परंपरा को तोड़ने वाले आज कुछ भी बोलने से सकुचा रहे हैं , शरमा रहे हैं, लज्जित हो रहे हैं इस परंपरा को तोड़कर लोकतंत्र और संविधान खतरे में डाल दिया गया है यह स्पष्ट प्रमाण है। नेताओं ने आगे कहा कि केंद्र की वर्तमान मोदी की सरकार संविधान विरोधी है ,लोकतंत्र विरोधी है , जिसे लोकतांत्रिक परंपरा और आस्था पर विश्वास नहीं है।

Related posts

बेगूसराय में एक ही परिवार के चार बच्चों की डुबने से हुई मौत!

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : मुख्यमंत्री

उपविकास आयुक्त के अध्यक्षता में कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई