बिहार

सांसद रविशंकर प्रसाद ने बख्तियारपुर स्टेशन पर वंदे भारत ट्रेन का ठहराव का किया शुभारंभ

पटना, (न्यूज़ क्राइम 24) पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद ने पटना-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस गाड़ी संख्या – 22348 का बख्तियारपुर स्टेशन पर ठहराव के शुभारंभ के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में ट्रेन को हरी झंडी दिखा रवाना किया और शुभकामनाएं दी। ज्ञात हो कि रविशंकर प्रसाद अपने क्षेत्र की जनता की मांग पर कई ट्रेन का ठहराव पूर्व में भी कराई है।

श्री प्रसाद ने पटना जंक्शन से बख्तियारपुर स्टेशन तक वंदे भारत ट्रेन से यात्रा किया और बख्तियारपुर स्टेशन पर हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। श्री प्रसाद ने बताया कि बख्तियारपुर निवासियों की मांग पर पटना-हावड़ा गाड़ी संख्या – 22348 (वंदे भारत एक्सप्रेस) का बख्तियारपुर स्टेशन पर ठहराव आज से शुरू कर दिया गया है।आधुनिकता और आत्मनिर्भरता की प्रतीक ‘वंदे भारत’ एक्सप्रेस ट्रेन के शुभारंभ से क्षेत्रवासियों की आवागमन और अधिक सुगम होगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास, आधुनिक सुविधाओं और विगत 10 वर्ष में रेलवे के आधुनिकरण और यात्रियों की सुविधाओं को बेहतर बनाने के अभूतपूर्व प्रयास ने आम जनमानस को बहुत सहूलियत मिली है।

Advertisements
Ad 2

पटना साहिब लोकसभा के बख्तियारपुर और फतुहा स्टेशन अमृत स्टेशन के अंतर्गत चयनित है। बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर अनेकों कार्य स्वीकृत है। 5.68 करोड़ से 12 मीटर चौड़ी ऊपरी पुल के निर्माण का कार्य, 13.27 करोड़ की लागत से रेलवे स्टेशन के उन्नयन का कार्य, न्यूनतम आवश्यक सुविधाओं में कमी को दूर करने एवं दिव्यांगजनों के लिए सुविधाओं का 2.55 करोड़ की लागत से कार्य होने वाले है।

इसके अलावा बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर दिव्यांगजनों के लिए प्लेटफार्म बदलने के लिए वर्तमान उपरिपुल में रैंप का प्रावधान जिसकी लागत 1.50 करोड़, बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर कैमटेक डिजाइन के अनुसार त्वरित पानी की सुविधा का प्रावधान जिसकी लागत 1.25 करोड़ और रेलवे स्टेशन पर जलापूर्ति व्यवस्था के साथ 50000 गैलन क्षमता वाले आरसीसी ओएच टैंक का प्रावधान जिसकी लागत 1.02 करोड़ है।

Related posts

बाढ़ प्रभावित इलाकों में स्वास्थ्य व पोषण सेवाओं की बहाली का हो रहा प्रयास

एचआईवी एड्स नियंत्रण को स्वास्थ्य विभाग ने पीयर एजुकेटर किशोर-किशोरियों के लिए किया एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन

न्यायालय के समक्ष अपना सही पता प्रस्तुत करे रुक्मणी बिल्डटेक