फेसबुक पर हुआ प्यार, लड़के ने शादी से इंकार किया तो लड़की ने लगा ली फांसी!

धनबाद: चिरकुंडा थाना क्षेत्र के नूतन गांव में रहने वाली एक लड़की ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. फेसबुक पर पुरुलिया के रहने वाले रमेश मंडल से पिछले एक साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. लड़के ने शादी से इंकार किया तब रूमा ने फांसी लगाकर जान दे दी.

लड़की के परिजनों ने बताया कि रूमा का दरवाजा अंदर से बंद था. आवाज देने के बाद भी अंदर से कोई आवाज नहीं आई. अनहोनी की आशंका पर परिजनों ने सीढ़ी लगाकर कमरे के वेंटिलेटर से देखा तो रूमा फांसी के फंदे से झूल रही थी. घरवाले दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे. जब तक रूमा को फंदे से उतारा तब तक उसकी मौत हो चुकी थी.यह भी पढ़ें: यू-ट्यूब, पेन ड्राइव, गूगल के दौर में विरासत को संभाल रखे हैं त्रिलोचन, रील कैसेट पर सुनते हैं पुराने गानेघर से रूमा को घूमाने ले जाता था रमेश रूमा की मां ने बताया कि रमेश अक्सर घर आता था और रूमा को घूमाने ले जाता था. गांव के सभी लोग रूमा और रमेश के रिश्ते को जान चुके थे.

रमेश ने रूमा से शादी का वादा किया था लेकिन बाद में उसने इंकार कर दिया. यह बात स्थानीय मुखिया को बताई गई. मुखिया अजय पासवान और रमेश के मामा के साथ बैठक में इस मसले पर बातचीत भी हुई थी लेकिन कोई निर्णय नहीं हो सका.लड़की की मां ने की कड़ी कार्रवाई की मांगरूमा की मां का कहना है कि रमेश को पिता की जगह नौकरी लगनी है. इसी के चलते उसे दहेज का लालच हो गया और उसने शादी से इंकार कर दिया. इसी के चलते रूमा ने खुदकुशी की है. रूमा की मां ने रमेश और उसके परिजनों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग प्रशासन से की है. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है।