बिहार

अभियान 40 आईएएस करेंट अफेयर्स पत्रिका का लोकार्पण

पटना, अजित गौतम बुद्धा ग्रामीण विकास फाऊंडेशन के तत्वावधान में संचालित कंकड़बाग स्थित अभियान 40 आईएएस संस्थान के सभागार में पत्रिका लोकार्पण का कार्यक्रम आयोजित किया गया। सर्वप्रथम मां शारदे पर अतिथियों द्वारा पुष्पांजलि कार्यक्रम किया गया तत्पश्चात संस्थान परिवार के द्वारा आगत अतिथियों का स्वागत पौधा देकर किया गया। इस लोकार्पण समारोह की अध्यक्षता प्रो. डॉ. रास बिहारी सिंह पूर्व कुलपति पटना विश्वविद्यालय ने किया ।

वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गिरवर दयाल सिंह, वरिष्ठ आईपीएस एडीजी पारसनाथ , पत्रिका के प्रधान संपादक प्रो डॉ. आरएन दिवाकर ,सेवा निवृत आरबीआई अधिकारी
एनपी लाल , पूर्व डीआईजी चंद्रिका प्रसाद, अभियान 40 के निदेशक विलास कुमार सहित गणमान्य अतिथियों की मौजूदगी में अभियान 40 आईएएस करेंट अफेयर्स नामक पत्रिका का लोकार्पण किया गया। पत्रिका लोकार्पण के मौके पर पुस्तक विमोचन समारोह की अध्यक्षता कर रहे प्रोफेसर डॉ. रास बिहारी सिंह ने कहा कि इस प्रतियोगी पुस्तक में गागर में सागर समाहित है । यह अन्य प्रतियोगी पुस्तकों की अपेक्षा प्रतियोगी परीक्षाएं एवं सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए वरदान है ।

पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में वरिष्ठ आईएएस अधिकारी गिरवर दयाल सिंह ने कहा कि अभियान 40 आईएएस करंट अफेयर्स नामक पुस्तक का अध्ययन कर विद्यार्थी अपने लक्षित मुकाम को प्राप्त कर सकते हैं। सिविल सर्विसेज की तैयारी करने वाले विद्यार्थियों के लिए यह पुस्तक उपयोगी है। उन्होंने संपादक मंडल के सभी सदस्यों सहित अभियान 40 आईएएस नामक संस्था को बधाई दिया। आईपीएस पारसनाथ एडीजी बिहार ने कहा कि विद्यार्थी कठिन परिश्रम और पत्रिका की अध्ययन की बदौलत सफलता प्राप्त कर सकते है ।

Advertisements
Ad 2

मौके पर प्रधान संपादक प्रो डॉ. आरएन दिवाकर ने छात्रों के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि अभियान 40 आईएएस करेंट अफेयर्स प्रतियोगी छात्रों के लिए उपयोगी पुस्तक है जिसे आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों को भी पुस्तक आसानी से उपलब्ध हो सकता है ।
इस मौके पर अभियान 40 आईएएस के निदेशक विलास कुमार ने कहा कि प्रतिभा पल्लवित पुष्पित होना चाहिए । गरीब से गरीब विद्यार्थी को आईएएस बनाना अभियान 40 आईएएस का लक्ष्य है । विद्यार्थियों की उपयोगिता को देखते हुए इस पुस्तक का लोकार्पण किया गया है।

संपादक मंडल में कौशल कुमार सिंह ,विजय पांडेय , अवध कुमार ,प्रमोद कुमार जैसे विद्वान लोग शामिल है ।इस मौके पर सेंटर हेड दुर्गा , बोरिंग रोड शाखा के हेड कमलेश कुमार , समाजसेवी दीपक कुमार सहित छात्र-छात्राएं मौजूद रहे ।

Related posts

बेगूसराय में एक ही परिवार के चार बच्चों की डुबने से हुई मौत!

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : मुख्यमंत्री

उपविकास आयुक्त के अध्यक्षता में कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई