आठवां वार्षिक सम्मेलन में लेसी सिंह ने भाग लिया

पटनासिटी: खाद एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री लेसी सिंह ने पटना सिटी का दौरा कर अगमकुआं के NMCH रोड स्थित सामुदायिक भवन पहुँचे। जहां उन्होंने बिहार आपूर्ति सेवा संघ की ओर से आयोजित आठवां वार्षिक सम्मेलन में भाग लिया. जिसमें आपूर्ति विभाग के सैकड़ों पदाधिकारियों और कर्मचारी मौजूद रहे। वही वार्षिक सम्मेलन के दौरान जहां आपूर्ति विभाग की विभिन्न समस्याओं पर गंभीर चर्चा की गई, वही उसके निराकरण को लेकर भी गंभीर मंथन कीया गया.

सम्मेलन के दौरान बिहार आपूर्ति सेवा संघ के पदाधिकारियों और कर्मचारियों ने बिहार के सभी प्रखंड कार्यालयों में अलग से आपूर्ति भवन बनाए जाने और विभाग के रिक्त पदों को भरे जाने समेत कई मामलों से विभागीय मंत्री को अवगत कराया।वही मंत्री ने उनकी मांग को जायज ठहराते हुए जल्द ही इस दिशा में कार्रवाई किए जाने का भी भरोसा दिलाया। राशन कार्ड में गड़बड़ी के संबंध में पूछे जाने पर मंत्री लेसी सिंह का कहना था कि वैसे लोग जो आर्थिक रूप से संपन्न हैं और उनका राशन कार्ड में नाम अंकित है, उन लोगों का नाम राशन कार्ड से हटाया जा रहा है और लाभुकों को सरकार की योजनाओं को लाभ दिया जाएगा। मंत्री का कहना था कि वैसे लोग जिनका राशन कार्ड में नाम अंकित नहीं है, आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन देने पर उनका नाम राशन कार्ड में चढ़ाया जा रहा है.

मंत्री लेसी सिंह का कहना था कि राज्य सरकार और आपूर्ति विभाग गरीबो और लाचार लोगों की सेवा को लेकर कटिबद्ध है। सरकारी अनाज की कालाबाजारी के संबंध में पूछे जाने पर मंत्री का कहना था कि इस संबंध में किसी भी प्रकार की सूचना मिलने पर छापेमारी की जाती हैं और दोषियों पर कार्रवाई भी की जा रही है।