पंजाब

संत निरंकारी सत्संग भवन तलवाड़ा में विशाल रक्तदान शिविर आयोजित

तलवाड़ा, प्रवीन सोहल। सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज की कृपा से संत निरंकारी चैरिटेबल फाउंडेशन द्वारा संत निरंकारी सत्संग भवन तलवाड़ा में विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन शाखा तलवाड़ा के संयोजक सुरिंदर सिंह सोखी के योग्य नेतृत्व में किया गया। इस रक्तदान शिविर में एम. एल शर्मा जोनल इंचार्ज पठानकोट मुख्य अतिथि शामिल हुए तथा उन्होंने इस विशाल रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उनके साथ सेवादल अधिकारी भी मौजूद थे।

इस विशाल रक्तदान शिविर में सिविल अस्पताल दसूहा, होशियारपुर तथा मुकेरिया से ब्लड बैंक की टीमों ने 288 यूनिट रक्तदानियों द्वारा दिया रक्त एकत्र किया। इस शिविर में महिलाओं में काफी उत्साह पाया गया तथा उनके द्वारा भी रक्तदान किया गया। इस अवसर पर श्रद्धालु निरंकारी बाबा हरदेव सिंह जी महाराज के संदेश “रक्त गलियों नालियों में नही बल्कि इंसानी नाडियो में बहिना चाहिए” को क्रियात्मक रूप देते हुए मानवता का संदेश दे रहे थे। इस शिविर में तलवाडा के अतिरिक्त हाजीपुर, मुकेरिया ,भंगाला मानसर, बुढाबढ़ इत्यादि शाखायों से बड़ी गिनती में श्रद्धालुओं ने हिस्सा लिया तथा रक्तदान किया। इस अवसर पर लक्ष्मी नारायण मंदिर कमेटी के सदस्यों के अतिरिक्त क्षेत्र की कई प्रमुख शख्सियते भी विशेष तौर पर शामिल हुई।

इस अवसर पर मिशन के जोनल इंचार्ज एम. एल शर्मा ने कहा कि सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज इंसान को परमात्मा की जानकारी देकर मानव एकता स्थापित करने का संदेश रह रहे हैं, ताकि इंसान धरती को सुंदर तथा स्वर्ग बनाने में अपना योगदान दे। उन्होंने कहा कि रक्तदानियों द्वारा दान किया गया रक्त किसी भी इंसान की जान बचाने में सहाई सिद्ध होता है तथा रक्तदान एक महादान है।

Advertisements
Ad 2

इस अवसर पर विधायक एडवोकेट कर्मवीर सिंह घुम्मन ने कहा कि निरंकारी मिशन सदैव ही निरस्वार्थ मानवता की सेवा के लिए तैयार रहता है। उन्होंने कहा कि मिशन द्वारा अन्य भी लोक भलाई के कार्य बढ़-चढ़कर किया जा रहे हैं जो एक सराहनीय कदम है।

इस अवसर पर विधायक जंगी लाल महाजन ने कहा कि निरंकारी मिशन द्वारा यहां बड़े स्तर पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया जाता है इसके साथ ही पौधारोपण तथा सफाई अभियान में भी अपना अहिम योगदान दिया जा रहा है यह एक सराहनीय कार्य है।

इस अवसर पर सुरिंदर सिंह सोखी संयोजक तलवाड़ा ने प्रमुख शख्सियतों,रक्तदानियों, डॉक्टर तथा स्टाफ, सेवादल के सदस्य भाई बहनों का धन्यवाद किया तथा कहा कि इन शिविरों द्वारा अस्पतालों में रक्त की कमी पूरी हो जाती है। उन्होंने कहा कि निरंकारी मिशन द्वारा समय-समय पर मानव कल्याण की गतिविधियां भी बढ़-चढ़कर की जा रही है जिस से समाज का सामूहिक विकास हो सके। इस अवसर पर सेवादल भाई बहनों के अतिरिक्त बड़ी गिनती में श्रद्धालु उपस्थित थे।

Related posts

प्रदेश की सडक़ों का कायाकल्प करना पंजाब सरकार की मुख्य प्राथमिकता : हरभजन सिंह

तलवाड़ा में श्री राम मंदिर अयोध्या से आये अक्षत वितरण के लिए अभियान हुआ शुरू

कांग्रेस के देविंदर पाल सेठी सहित कइयों ने ‘आप’ का पकड़ा झाडू

error: