उत्तरप्रदेशताजा खबरें

गणतंत्र दिवस पर एक साथ खोदी जाएगी 11 हजार प्रधानमंत्री आवास की नींव

Advertisements
Ad 4

बलिया(संजय कुमार तिवारी): गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के करीब 11 हजार लाभार्थियों द्वारा आवास निर्माण के कार्य की नींव एक साथ खोदी जाएगी। सीडीओ विपिन जैन के नेतृत्व में इस अभियान की पूरी तैयारी हो चुकी है। डीएम, सीडीओ, डीडीओ, पीडी भी किसी न किसी गाँव में मौजूद रहकर इस कार्य की शुरुआत कराएंगे। इसी 20 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा योजनांतर्गत लाभार्थियों को प्रथम किस्त की धनराशि भेजी गई थी, जिसमें बलिया जिले के 10 हजार 54 लाभार्थी थे। इनके साथ-साथ कुछ और स्वीकृत पीएम आवास का भी निर्माण शुरू कराया जाएगा.

Advertisements
Ad 2

सीडीओ विपिन जैन ने बताया कि गणतंत्र दिवस का कार्यक्रम समाप्त होने के बाद नींव खुदाई का काम शुरू होगा। इसके पीछे उद्देश्य यही है और प्रयास भी यही होगा कि एक साथ निर्माण शुरू होने के बाद करीब-करीब एक साथ यह पूर्ण भी हो जाए। आवास की क़िस्त मिलने के बाद निर्माण कार्य भी समय से हो जाए। सीडीओ ने सभी ब्लॉक के एपीओ, सहायक विकास अधिकारी/प्रशासन, पंचायत सचिव, तकनीकी सहायक व रोजगार सेवक को अभियान में महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी है। कार्य शुरू होने से लेकर उस दिन हुए कार्य की फोटो व रिपोर्ट भी शाम तक भेजनी होगी। कहा है कि सभी खंड विकास अधिकारी इस आदेश का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित करेंगे।

Related posts

जबतक एक भी सांसद भारतीय जनता पार्टी का संसद में है तब-तक मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण कोई नहीं दिला सकता है : अमित शाह

BREAKING : पटनासिटी में युवक की गोली मारकर हत्या

BREAKING : पटनासिटी में युवक की गोली मारकर हत्या