मिशन 30 हजार की सफलता के बाद मिशन एक लाख अभियान की सफलता में जुटा विभाग

  • हर माह जिले में दो लाख लोगों को टीकाकृत किये जाने का होगा प्रयास
  • योग दिवस पर आयोजित अभियान की सफलता में बेहतर कार्य करने वाले कर्मी होंगे पुरस्कृत
  • अभियान के दौरान टीकाकरण से वंचित लोगों के लिये संचालित होगा विशेष अभियान
  • जुलाई माह के पहले सप्ताह में मिशन एक लाख अभियान के आयोजन की है तैयारी

अररिया(रंजीत ठाकुर): मिशन 30 हजार अभियान की सफलता से उत्साहित स्वास्थ्य विभाग, जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच की अगुआई में मिशन एक लाख अभियान के आयोजन की तैयारियों में जुट चुका है। जिलाधिकारी ने इसे लेकर संबंधित विभागीय अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिये हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि राज्य में छह माह में छह करोड़ लोगों को टीकाकृत किये जाने का लक्ष्य निर्धारित है। इसकी सफलता को लेकर हर माह जिले में दो लाख लोगों को टीकाकृत किया जाना है। निर्धारित लक्ष्य की प्राप्ति को लेकर मिशन एक लाख अभियान के संचालन का निर्णय लिया गया है। उन्होंने कहा कि कोरोना टीका की उपलब्धता के आधार पर इसके लिये विशेष रणनीति तैयार की जा रही है। जुलाई माह के पहले सप्ताह में मिशन एक लाख अभियान के सफल आयोजन की तैयारियां की जा रही है।

वंचित लोगों का टीकाकरण सुनिश्चित कराना प्राथमिकता :

जिलाधिकारी प्रशांत कुमार सीएच ने कहा कि विश्व योग दिवस पर आयोजित अभियान के दौरान टीकाकरण से वंचित लोगों को टीकाकृत किये जाने को लेकर विशेष पहल की जायेगी। इसे लेकर आगामी शनिवार को कोरोना टीका की उपलब्धता के आधार पर पूर्व से चयनित स्थलों पर सत्र का आयोजन किया जायेगा। निर्धारित लक्ष्य की तुलना में कम उपलब्धि वाले सत्र स्थलों को इसमें प्राथमिकता दी जायेगी। जिलाधिकारी ने कहा कि जिले के शतप्रतिशत लोगों का टीकाकरण जिला प्रशासन की प्राथमिकताओं में शुमार है। इसी क्रम में मिशन एक लाख अभियान की सफलता को लेकर विशेष तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने नियमित समयांतराल पर लगातार इस तरह के विशेष टीकाकरण अभियान के संचालन की जानकारी दी।

बेहतर कार्य करने वाले कर्मी होंगे पुरस्कृत :

जिलाधिकारी के निर्देश पर मिशन एक लाख अभियान की सफलता को लेकर सिविल सर्जन डॉ एमपी गुप्ता की अध्यक्षता में बुधवार को समीक्षात्मक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें मिशन 30 हजार अभियान को सफल बनाने में बेहतर योगदान देने वाले कर्मियों को पुरस्कृत करने का निर्णय लिया गया। सिविल सर्जन ने कहा सभी प्रखंड के तीन बेहतर प्रदर्शन करने वाले सत्र स्थल पर प्रतिनियुक्त कर्मियों को एक समारोह आयोजित कर जिलाधिकारी के हाथों प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बेहतर कार्य करने वाली आशा, एएनएम, जीविका व आईसीडीएस कमिर्यों के साथ-साथ अभियान की सफलता में महत्वपूर्ण भागीदारी निभाने वाले पीडीएस दुकानदारों को भी सम्मानित करने की योजना है।

बुलंद हौसले के दम पर सफल होगा मिशन एक लाख अभियान :

जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम रेहान अशरफ ने कहा कि जिलावासियों को कोरोना महामारी से जुड़ी चुनौती से निजात दिलाने व आम लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से जिलाधिकारी के नेतृत्व में निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। इसी आलोक में जिलाधिकारी की अगुआई में मिशन एक लाख अभियान की तैयारी शुरू कर दी गयी है। योग दिवस पर आयोजित विशेष टीकाकरण अभियान में जिला निर्धारित लक्ष्य से दोगुनी उपलब्धि हासिल करने में सफल रहा। इससे स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस, जीविका सहित संबंधित अन्य विभागीय कर्मियों को हौसला बुलंद है। हम इसी उत्साह व मजबूत हौसले के दम पर मिशन एक लाख अभियान की सफलता को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं।