बिहार

बेउर से बरामद युवक के शव की पहचान के बाद गौरीचक में हंगामा, सड़क जाम कर मुख्यमंत्री के कारकेड पर किया हमला

फूलवारीशरीफ(अजीत यादव): शनिवार को बेऊर थाना के बेतौरा गांव के एक नाले से मिले युवक के शव की पहचान गौरीचक सोहगी मोड़ निवासी साधु लाल के 14 दिनों से लापता पुत्र सन्नी कुमार के रूप में होने के बाद गौरीचक में जमकर बवाल हुआ। लोगों ने साेहगी मोड़ के पास पटना गया मुख्य मार्ग को जाम कर दिया और सड़क पर आगजनी करते हुए हंगामा तोड़फोड़ करने लगे इस दौरान पटना से गया जा रही मुख्यमंत्री के कारकेट को भी लोगों ने निशाना बनाया और उस पर भी पथराव शुरू कर दिया। मुख्यमंत्री के कारण पर हमला की सूचना के बाद पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया और पुलिस के वरीय पदाधिकारी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे।

इस घटना में कार केट में शामिल दो वाहन क्षतिग्रस्त हुई है। वही लगों ने सड़क पर खड़ी कई वाहनों के शीशे तोड़े और पुलिस को भी अपना निशाना बनाया। हालात को देखते हुए जाम स्थल से करीब 1 किलोमीटर पुलिस पीछे हटना पड़ गया। देर शाम चार थाना पुलिस और भारी पुलिस बल की मौजूदगी में जाम करने वाले लोगों पर बल प्रयोग कर उन्हें सड़क से खदेड़ दिया गया। मालूम हो कि पिछले 7 अगस्त को तो सोहगी मोड़ थाना गौरीचक निवासी साधु लाल का पुत्र सन्नी कुमार 22 वर्ष अपने चार दोस्त छोटू, शंभू, नीतीश और कल्लू के साथ गाय घाट स्नान करने गया था।

जहां के देर शाम चारों दोस्त लौट के गांव चले आए मगर सन्नी नहीं आया। परिजनों ने 3 दिनों तक सन्नी की तलाश करते रहे और इन चारों दोस्तों से उसके बारे में पूछताछ करते रहे मगर जब सन्नी का कोई पता नहीं चला तब10 अगस्त को गौरीचक थाना में सन्नी के परिजनों ने इन चारों दोस्तों को नामजद करते हुए उसे लापता कर देने का एक आवेदन दिया। पुलिस ने चारों दोस्तों को बुलाकर पूछताछ किया और सन्नी के गुमशुदगी का मामला दर्ज कर लिया। गुमशुदगी का मामला दर्ज करने के बाद पुलिस खामोश बैठ गई वही सन्नी के परिजन लगातार पुलिस प्रशासन ने के बरामदगी के लिए दबाव बनाते रहे।

Advertisements
Ad 2

उनके दोस्तों से पूछताछ करने की बात करते रहें मगर सन्नी का कोई पता नहीं चला । इस बीच रविवार को सन्नी के परिजनों ने थाना पहुंच कर शव की पहचान सनी के रूप में किया ।शव की पहचान होने के बाद रविवार की दोपहर बेउर थाना से सन्नी के परिजन अपने गांव गए और चारों युवकों पर सन्नी की हत्या कर शव को फेंक देने का आरोप लगाते हुए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क पर उतर आए और पटना गया मुख्य मार्ग को सोहगी मोड़ के पास जमकर जाम कर दिया।

जाम करने वाले सड़क पर हंगामा करते रहे हुए उन्होंने एक दर्जन वाहनों का शीशा तोड़ा और सड़क पर कई जगह पर अग्जनी कर दिया। जाम के ही दौरान पटना से गया मुख्यमंत्री का कारकेट गया से मुख्यमंत्री को लाना जा रहा था जिस पर भी जाम करने वालों ने अनगिनत पत्थर चलाएं उनके पत्थर चलाने से कारकेट में शामिल दो वाहन क्षतिग्रस्त हो गए उनके शीशा टूट गया। लोग पुलिस पर भी जम के पत्थर चला रहे थे पुलिस किसी प्रकार जान भी जाकर जाना जाम स्थल से 1 किलोमीटर दूर आकर खड़ी हो गई थाना अध्यक्ष गौरीचक ने इस बात की जानकारी पुलिस के वरीय पदाधिकारी को दिया देर शाम चार थाना पुलिस और भारी संख्या में पुलिस जाम स्थल पर पहुंची तथा बल प्रयोग कर जाम करने वालों को सड्क से खदेड़ दिया।

दरअसल सोमवार को सीएम गया जाने वाले हैं, वहां पर सूखे की स्थिति पर बैठक करेंगे और साथ ही वहां पर बनाए जा रहे एक रबर डैम का निरीक्षण भी करेंगे. इसी वजह से कारकेड गया जा रहा था. सीएम गया तो हेलीकॉप्टर से जाएंगे लेकिन हेलीपैड से दूसरी जगहों पर पहुंचने के लिए उनके कारकेड को पटना से गया भेजा जा रहा था. इसी दौरान गौरीचक थाना के सोहगी गांव के पास यह घटना हुई. जहां लोग 14 दिनों से लापता सनी नाम के युवक की लाश मिलने के बाद सड़क जाम कर आगजनी व प्रदर्शन कर रहे थे । इसी दौरान सीएम का काफिला उस रास्ते से गुजरने लगा. इससे गुस्साए ग्रामीणों ने काफिले पर पथराव कर दिया. घटना में कुछ लोगों को चोट लगने की भी सूचना है.

Related posts

टीबी के प्रति जागरूकता को लेकर स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित

लोक सभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास ने भरा नामांकन पर्चा

गोली चलाने वाला व्यक्ति, हथियार के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार!

error: