पत्नी और दो बेटी को जिंदा जलाकर मार डाला, दो गिरफ्तार

कटिहार: बिहार के कटिहार में होली से पूर्व कटिहार में एक दिल दहला देने वाली वारदात को अंजाम दिया गया है। यहाँ एक सनकी ने अपनी पत्नी और 2 मासूम बच्चियों को ही जिंदा जलाकर मार डाला। घटना प्राणपुर ब्लॉक के लाभा गांव की है। बताया जा रहा है कि गुरुवार की सुबह करीब 6 बजे महिला अपनी 2 बेटियों के साथ सो रही थी, तभी उसके 35 वर्षीय पति मो. ताहिर ने तीनों के शरीर पर मिट्टी का तेल छिड़क दिया। महिला और बच्चियां जब तक कुछ समझ पाती तब तक ताहिर ने तीनों को आग लगा दी। महिला और दोनों बच्ची चीखने-चिल्लाने लगी तो बेरहम ताहिर दरवाजे को बंद कर बाहर निकल गया। चंद मिनटों में ही तीनों ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी मच गई। घटनास्थल पर लोगों की भीड़ जुट गई। इधर, घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस के अनुसार, आरोपी मो. ताहिर और उसकी मां हदीसन खातून को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस उनसे पूछताछ करने में जुटी है। साथ ही युवक के मानसिक हालत की भी जांच की जा रही है। फिलहाल घरेलू विवाद में वारदात की बात सामने आ रही है। पुलिस ने तीनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मरने वालों की पहचान मखुदमुपर हफलगंज निवासी मो. एनुल हक की 30 वर्षीय बेटी रीना खातून, और उसकी 6 वर्षीय बेटी आयत व 4 वर्षीय सानिया के रूप में हुई है। मृत महिला के परिजन पुलिस से स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा दिलवाने की मांग कर रहे हैं.

स्थानीय लोगों का कहना है कि मो. ताहिर ने अपनी पत्नी और बेटी की बेरहमी से हत्या के बाद उनकी लाशों को कमरे से बाहर निकाल दिया। इसके बाद घर के बाहर तीनों की लाशों को एक जगह रखा और उसे कपड़े से ढंक दिया। लोगों का कहना है कि ताहिर लाभा चौक पर फल बेचता है। पिछले कुछ दिनों से पति-पत्नी के बीच विवाद चल रहा था। इसी कारण वह बुधवार को कटिहार सिविल कोर्ट भी गया था। रात को घर लौटा तो पत्नी के साथ गाली-गलौज करने लगा। उसने विरोध किया तो मारपीट करने लगा।