क्राइमबिहार

भू-माफियाओं ने जमीन नहीं लिखने पर वृद्धा को बुरी तरह से पीटा

फुलवारीशरीफ(अजीत यादव): राजधानी पटना के संपतचक इलाके में भू माफिया दबंगों ने राह चलते एक बुजुर्ग महिला को अपने बात नही मनवा पाने से गुस्साए पटक-पटक कर इतना मारा पीटा कि दोनों हाथ पैर तोड़ डाले.इतना ही नही बुरी तरह जख्मी महिला को सड़क पर तड़पता छोड़ कर फरार हो गए .

सरेराह दबंगों ने एक महिला को बुरी तरह पिटाई कर सड़क पर छोड़ दिया लेकिन लोग तमाशबीन बने रहे. काफी देर बाद उधर से गुजर रहे राहगीर ने बुरी तरह जख्मी महिला को सड़क से उठाकर इलाज के लिए उसके परिजनों को बुलवाकर अस्पताल में भर्ती करवाया.

फिलहाल पटना के कंकड़बाग इलाके में एक निजी हॉस्पिटल में महिला का इलाज चल रहा है. अस्पताल के लोगों के द्वारा कंकड़बाग थाना को सूचना दिया गया इसके बाद कंकड़बाग थाना पुलिस ने महिला के फर्द बयान दर्ज कर लिया है. बता दें की मारपीट की घटना गोपालपुर थाना क्षेत्र की है.

बुरी तरह से घायल वृद्धा का इलाज कंकड़बाग स्थित एक अस्पताल में चल रहा है. पीड़ित महिला ने कंकड़बाग थाना की पुलिस के समक्ष अपना बयान दर्ज करायी है. पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है.

दरअसल, मारपीट से बुरी तरह घायल रीता देवी (61 वर्ष) नामक पीड़ित महिला ने पुलिस के समक्ष अपने बयान में बताया कि गोपालपुर थाना क्षेत्र के चैनपुर ग्राम में वर्ष 2016 में अपने दोनों बेटी कुमारी ज्योत्सना तथा सुप्रीया कुमार के नाम से 3300 वर्गफीट जमीन खरीदी थी.

Advertisements
Ad 2

इस जमीन पर तथाकथित भू-माफिया अनिल कुमार की नजर पड़ गई,जो इसे जबरदस्ती मनमाने तरीके से लिखवाना चाहता है.घायल महिला ने पुलिस को बताया की भू-माफिया अनिल कहता है कि उन्चास लाख पचास हजार रुपये दो नहीं तो पांच लाख रुपये में अपनी जमीन बेच दो. रूपये देने और जमीन लिखने से मना करने पर अनिल कुमार ने एक अन्य व्यक्ति देवेन्द्र सिंह के साथ मिलकर महिला के सरेराह कपड़े उतारने की कोशिश की और बुरी तरह से पीटा.

बेरहम दबंगों ने एक वृद्ध महिला को इस कदर पीटा कि उसके दोनों हाथ तोड़ दिये. जमीन पर पटक-पटक कर बुरी तरह पीटा गया. मारपीट की यह घटना 27 जनवरी को दोपहर की बताई जा रही है जब महिला अपनी जमीन पर की गई बाउंड्री को देखकर लौट रही थी.

उस समय अनिल कुमार और देवेन्द्र सिंह महिलांक पास पहुंचे और बोले की रुपये दोगी या नहीं. महिला ने बताया कि उसक पास रुपए नहीं है और ना ही वह अपना जमीन बेचेगी. रुपये नहीं होने की बात कहने पर मेरे मारपीट की गयी. पीड़िता ने बताया कि मेरी जमीन पर भूमाफियाओं की काफी पहले से नजर है .इसकी सूचना पूर्व में गोपालपुर थाना की पुलिस को दी गयी थी.

उल्टे गोपालपुर थाना की पुलिस दबंगों के प्रभाव में आकर बाउण्ड्री कराने पर रोक लगा दिया था. बहरहाल,कंकड़बाग पुलिस पूरे मामले की छानबीन में जुटी है. अब देखना दिलचस्प होगा कि कंकड़बाग थाना पुलिस या गोपालपुर थाना पुलिस महिला के साथ इंसाफ दिला पाती है या दबंगों के दबाव में आकर लीपापोती करती है.

Related posts

टीबी के प्रति जागरूकता को लेकर स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित

लोक सभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास ने भरा नामांकन पर्चा

गोली चलाने वाला व्यक्ति, हथियार के साथ पुलिस ने किया गिरफ्तार!

error: