गौरीचक के बेलदारी टोला में युवक की मिली लाश, परिजनों ने हत्या को जताई आशंका!

फुलवारीशरीफ(अजित यादव): पटना के गौरीचक थाना अंतर्गत बेलदारी टोला गाँव के पास सुनसान इलाके में एक पुलिया के निचे 38 वर्षीय युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गयी । लाश को देखने सैंकड़ो लोगो की भीड़ जमा हो गयी जिसमे उसकी पहचान ग्राम पंचायत बरावां के बेलदारी टोला निवासी रुदल बिंद पिता स्व सोभी बिंद के रूप में होते ही परिजनों में कोहराम मच गया । मौके पर ग्रामण और परिजनों ने रूदल की हत्या करने का आरोप लगा रहे थे। सूचना मिलने पर पहुंची गौरीचक थाना पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराने भेजा । वहीं पूनपुन बीडीओ ने मृतक के परिवार को पच्चीस हजार मुआवजा देकर अन्य नियमानुसार मिलने वाली सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। वहीं पुलिस का कहना है कि मृतक के परिजनों ने किसी के ऊपर हत्या का आरोप नही लगाया है। पोस्टमार्टम के बाद स्पष्ट हो पायेगा को रूदल की मौत कैसे हुई । इधर घटनास्थल पर मृतक की पत्नी शांति देवी व दो बेटियों का रो रो कर हाल बुरा हो रहा था.

जानकारी के मुताबिक बेलदारी टोला निवासी रूदल बिंद शराब पीने का आदि था जिससे वह काफी कमजोर भी हो गया था। शराब के नशे में या कमजोरी के चलते ही उसकी मौत पुलिया से नीचे गिरने से होना बताया जा रहा है। उसके सर में पीछे गहरा जख्म देख ग्रामीण लोगो ने आरोप लगाया है की उसकी सर पर वार कर मौत के घाट उतारा गया है। वहीं परिजनो ने बताया कि गुरुवार की रात से ही रूदल गायब था जिसकी तलाश की जा रही थी । इस बीच गांव के बाहर पुलिया के नीचे लाश मिलने की खबर मिल गई। मृतक की पत्नी शांति देवी मौसी बार बार रोते हुये मारपीट कर उसकी हत्या की बात कह रही थी।मौके पर जमा ग्रामीणों का कहना था कि उसकी हत्या कर फेंक दिया गया है लेकिन परीवार अत्यंत ही गरीब है जिसमें कोई समझदार परिजन नही है। मृतक का बड़ा भाई भी पूरी तरह स्वस्थ नही है। वहीँ पत्नी शांति देवी को पति की लाश देख होश नही है । वह बार बार रोते रोते बेहोश हो जा रही थी। इधर घटना के बाद गांव पंचायत के लोगों मैं आक्रोश का माहौल है। दबी जुबान कुछ ग्रामीण घटनास्थल पर चर्चा कर रहे थे की उसकी हत्या में दबंग लोगों का हाथ है जिसके डर से कोई मुंह नही खोलना चाहता है। मृतक के माता पिता की पहले ही मौत हो चुकी है.

वहीं पुलिस का कहना है कि परिजनों ने हत्या का कोई प्राथमिकी दर्ज नही कराया है अगर लिखित हत्या का मामला दर्ज कराया जाएगा तो आगे उसी आधार पर करवाई होगी। बहरहाल शव को पोस्टमार्टम कराया गया है अब उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट हो पायेगा को रूदल बिंद की हत्या की गई या पुलिया से गिरने सर में चोट लगने से मौत हुई। थानाध्यक्ष लालमणि दुबे ने बताया कि मृतक शरीर से काफी कमजोर हो गया था जिससे लगता है की वह पुलिया से निचे गिर गया जिसके चलते चोट लगने से उसकी मौत हुई है। बहरहाल पुलिस की जांच जारी है।मौके पर पहुंचे बीडीओ ने तत्काल परिवार को पच्चीस हजार आर्थिक सहायता दी है औऱ अन्य सहायता दिलाने का आश्वासन दिया है।