एक्सीडेंट में युवक की मौत पर फूटा लोगों का गुस्सा!

फुलवारीशरीफ(अजीत यादव): राजधानी पटना में सड़क हादसे में एक युवक की मौत होने के बाद लोगों का गुस्सा फूट पड़ा है। मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणो एवं परिजनों ने शव को दुल्हिनबाजार- शहररामपुर नौबतपुर पथ पर रखकर सड़क को जाम कर दिया। आक्रोशित ग्रामीणो ने मृतक के परिजनों के मुआवजा की मांग कर रहे थे। ग्रामीणों ने सड़क जाम कर आगजनी की है। आक्रोशित लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की है। घटना पटना के नौबतपुर थाना इलाके की है। जहां नौबतपुर मसौढ़ी मार्ग पर थाना क्षेत्र के दरियपुर गांव के समीप बुधवार को एक तेज रफ्तार हाइवा ने बाइक सवार मां-बेटे को टक्‍कर मारते हुए भाग गई। इस हादसे में बाइक चला रहा बेटे की मौत मौके पर ही हो गयी। जबकि बाइक पर पीछे बैठी हुई उसकी मां जख्मी हो गई। जख्मी महिला को राहगीरों ने इलाज के लिए रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से बाद में हल्की चोट के कारण उसे घर भेज दिया गया। मृतक जीशान अंसारी 16 वर्ष, दुल्हिनबाजार थाना क्षेत्र के सिंघारा निवासी मो0 सफीक का पुत्र था और जख्मी महिला सलमा खातून पत्नी है। मृतक के चार भाई है जीशान अंसारी तीसरे नंबर पर था। घटना के बाद से सिंघारा गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.

इस घटना के बाद मृतक के परिजनों में हाहाकार मचा हुआ है। इन सबके बीच मृतक की मां सलमा खातून के विलाप से लोगों की आंखे बरबस ही नम हो जा रही थी। ..हमरा छोड़ कय किया चैल गैल हो कहते सलमा खातून बेहोश हो जाती थी। गांव की महिलाएं उसे संभालने में जुटी थी। मिली जानकारी के अनुसार जीशान अंसारी अपने गांव सिंघारा से बुधवार की सुबह बाइक से अपनी मां सलमा खातून के साथ मसौढ़ी जा रहा था। जैसे ही दोनों दरियापुर गांव के समीप पहुंचा की सामने से तेज रफ्तार में आ रही हाइवा ने जोरदार टक्कर मार दी। दुर्घटना के बाद हाइवा वहां से निकल गई। जबकि, बाइक सवार मां-बेटे बाइक से उछलकर दूर जा गिरे। हादसे में घटनास्थ पर ही बाइक चला रहे जीशान अंसारी की मौत हो गई। जबकि बाइक पर पीछे बैठी उसकी मां जख्मी हो गई। हादसे की जानकारी होते ही घटनास्थल पहुंची नौबतपुर पुलिस शव और बाइक को लेकर थाना आयी। जहां से शव को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेजा.

नौबतपुर थानाध्यक्ष सम्राट दीपक कुमार ने बताया कि जिस हाइवा से दुर्घटना हुई है। उसकी खोज-बीन की जा रही है।वहीं दूसरी तरफ फुलवारी शरीफ में देर शाम जानीपुर थाना के धराय चक में पुनपुन नदी बांध पर एक बाइक सवार तीन युवकों को ट्रैक्टर ने कुचल डाला । इसमें एक युवक कि इलाज के दौरान पटना के पीएमसीएच में मौत हो गयी जबकि दो घायल युवकों का इलाज कराया जा रहा है । वहीं मृतक की शिनाख्त जानीपुर थाना के कोरियावां निवासी पप्पू मांझी के करीब 20 साल के पुत्र राहुल कुमार के रूप होते ही परीजनो में कोहराम मच गया.

जानीपुर के धराय चक गांव के सामने अचानक जोरदार आवाज सुनकर ग्रामीन जब बांध पर पहुंचे तो देखा तीन युवक बुरी तरह जख्मी होकर तड़प रहे थे। युवकों ने ग्रामीणों ने बताया की ट्रैक्टर वाले ने उनकी बाइक में धक्का मार दिया है । । ये लोग एक ही एफजेड बाइक से थे।जानीपुर थानाध्यक्ष उत्तम कुमार ने बताया कि मृतक कोरियावा निवासी पप्पू मांझी के बेटे राहुल के अलावा घायलो में रूपसपुर के जलालपुर निवासी राजेश और फरीदपुर निवासी रवि शामिल हैं । घायल युवक के परिजन अस्पताल पहुंच चूके हैं जबकि मृतक के परिजन रोते बिलखते पीएमसीएच पहुँचे हैं।