सफाईकर्मी ने लगायी फांसी, पुलिस की जांच जारी

धनबाद: थाना क्षेत्र में दामोदरपुर के सोमनगर स्थित राजकीय हाई स्कूल के पीछे जंगल में पेड़ से लटका एक शव बरामद हुआ है. शव की खबर मिलते ही वहां स्थानीय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी. फिर लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पहले शव को पेड़ से उतरा और फिर उस जगह की छानबीन शुरू की. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए धनबाद के एसएनएमसीएच भेज दिया गया. मृतक के पैर जमीन से सटे हुए थे. जिससे पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है.

मृतक की पहचान सोमनगर निवासी 62 वर्षीय चारू डोम के रूप में हुई है. मृतक सदर अस्पताल में सफाईकर्मी था और दो साल पहले ही रिटायर हुआ था. रिटायरमेंट के बाद से ही चारू डोम तनाव में रहता था. क्योंकि उसपर बहुत कर्ज था. बताया जाता है कि कर्ज में डूबे रहने के कारण मानसिक तनाव में रहता था.

कर्ज की वजह से रहता था तनाव में-

लोगों का कहना है कि कर्ड में डूबे होने की वजह से ही 17 फरवरी को पेड़ से एक साड़ी के सहारे फांसी लगा ली और अपनी जान दे दी. वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. लोगों ने बताया कि चारू डोम की दो पत्नी है. पहली पत्नी धनबाद के गोल्फ ग्राउंड के पास रहती है. जबकि दूसरी पत्नी सोमनगर के आवास में रहती है. वहीं पहली पत्नी से दो लड़की है. जबकि दूसरी पत्नी का एक बेटा है. वो केरल में करता है और करीब सालभर से घर भी नहीं आया है. जिससे परिवार का सारा खर्च चारु डोम ही उठाता था. जिससे अक्सर चारू डोम मानसिक तनाव में रहता था।