बिहारराजनितिक

विरासत बचाओ, नमन यात्रा का दूसरा चरण 15 मार्च से

पटना(न्यूज क्राइम 24): राष्ट्रीय लोक जनता दल की विरासत बचाओ नमन यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत 15 मार्च से होगी. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री उपेंद्र कुशवाहा बुधवार को नालंदा जिले से यात्रा की शुरुआत करेंगे. पार्टी नेता फजल इमाम मल्लिक ने यह जानकारी दी है. मल्लिक ने बताया कि 15 मार्च को श्री कुशवाहा लाल सिंह त्यागी के स्मारक पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे.

बाद में वे बिहारशरीफ में गुरु सहाय लाल स्मारक पर माल्यार्पण कर सभा को संबोधित कर यात्रा को आगे बढ़ाएंगे. बुधवार को ही बरबीघा में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री श्रीकृष्ण सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण के बाद वे लोगों से संवाद करेंगे. श्री कुशवाहा बाद में शेखपुरा में पटेल चौक के पास जनसभा को संबोधित कर लखीसराय के रास्ते मुंगेर को प्रस्थान करेंगे और रात्रि विश्राम मुंगेर में करेंगे।

मल्लिक ने बताया कि अगले दिन श्री कुशवाहा की यात्रा भागलपुर पहुंचेगी फिर वहां से जमुई के रास्ते शेखोदौरा और गहलौर घाटी होते हुए डेहरी ऑन सोन पहुंचेगी. श्री कुशवाहा इस दौरान शहीद तिलका मांझी, और पर्वत पुरुष दशरथ मांझी को खिराजे अकीदत पेश करेंगे. शेखोदौरा में वे जेपी आश्रम में जेपी को नमन करेंगे.

Advertisements
Ad 2

18 मार्च को डेहरी ऑन सोन में अब्दुल कयूम अंसारी स्मृति कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद वे यात्रा के क्रम में सासाराम, जगदीशपुर, चंदवाआरा होते हुए 20 मार्च को अरवल पहुंचेंगे. इस दौरान वे शहीद निशांत सिंह, वीर कुंवर सिंह, बाबू जगजीवन राम को नन करेंगे और अरवल में शहीद जगदेव प्रसाद के स्मारक पर माल्यार्पण के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे.

मल्लिक ने बताया कि इस दौरान वे सौ से ज्यादा सभाओं-नुक्कड़ सभाओं को संबोधित करेंगे और लोगों को बताएंगे कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को विरासत सौंपने की बात कह कर लव-कुश, अतिपिछड़ा-महादलित, अल्पसंख्यक और सवर्ण समाज के सपनों के साथ खिलवाड़ कर बिहार को फिर उसी दौर में ढकेलने की साजिश कर रहे हैं, जिससे बिहार की जनता ने बहुत मशक्कत के बाद मुक्ति पाई थी।

Related posts

रोजा इफ्तार का सिलसिला पकड़ने लगा रफ्तार

टीबी के प्रति जागरूकता को लेकर स्वास्थ्य संस्थानों में कार्यक्रम आयोजित

लोक सभा क्षेत्र से राजद प्रत्याशी अर्चना रविदास ने भरा नामांकन पर्चा

error: