बिहारराजनितिक

रियल एस्टेट भारतीय अर्थव्यवस्था को चला रहा है : नंदकिशोर

पटना(न्यूज क्राइम 24): भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने में रियल एस्टेट क्षेत्र की बड़ी भूमिका है। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश के सभी क्षेत्रों का लगातार विकास हो रहा है और देश की अर्थव्यवस्था की प्रगति में सभी क्षेत्रों का योगदान है।

कंसल्टिंग फर्म सीबीआरई साउथ एशिया प्राइवेट लिमिटेड के अनुसार, शनिवार को एक प्रेस विज्ञप्ति में, श्री यादव ने कहा कि भारतीय रियल एस्टेट निवेश 2022 में 7.8 अरब डॉलर के उच्चतम स्तर तक पहुंचने के लिए तैयार है, जो साल-दर-साल 32 प्रतिशत बढ़ रहा है।

Advertisements
Ad 2

अचल संपत्ति में अक्टूबर से दिसंबर तक त्रैमासिक आधार पर $2.3 बिलियन था, जो क्रमिक रूप से 64 प्रतिशत और वर्ष-दर-वर्ष 115 प्रतिशत बढ़ रहा था। विदेशी निवेशकों ने 2022 में कुल निवेश में 57 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ बढ़त बना ली। कनाडा के निवेशकों ने विदेशी पूंजी प्रवाह का 37 प्रतिशत हिस्सा लिया, जिसके बाद अमेरिका का स्थान रहा।

श्री यादव ने कहा कि रियल एस्टेट में बढ़ता निवेश इस बात की ओर भी इशारा करता है कि देश में लोगों की आय लगातार बढ़ रही है और लोगों की क्रय शक्ति बढ़ी है।

Related posts

भीषण गर्मी और लू को देखते हुए पटना के सभी विद्यालयों के समय मे बदलाव

पाटलीपुत्र में चलाया गया मैं भी केजरीवाल कार्यक्रम

राजद का महिला और दलित विरोधी चाल चरित्र और चेहरा एक बार फिर से उजागर हो गया : डॉ० भट्ट