बिहार

ओडिशा रेल हादसे को लेकर पप्पू यादव ने रेल मंत्री का मांगा इस्तीफा

पटना(न्यूज क्राइम 24): जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सांसद पप्पू यादव ने उत्तरी मंदिरी स्थित आवास पर रविवार को प्रेस वार्ता का आयोजन किया । मीडिया से बातचीत के दौरान पप्पू यादव ने ओडिशा रेल हादसे को लेकर मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए तीखा हमला बोला है। पप्पू यादव ने कहा कि रेल हादसे के बाद रेल मंत्री रहते इस्तीफा दिया था। क्या इस सरकार की कोई मोरल वैल्यू नहीं है या जो अपने IAS को ट्रेन और प्लेटफॉर्म बेचने के लिए लगाये हैं क्या उनसे ज्यादा जनता की जान की कोई कीमत नहीं है।

पप्पू यादव ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि हिन्दुस्तान में रेल बजट को हटाकर जेनरल बजट में कन्वर्ट कर दिया है। मात्र दो लाख रुपये रेलवे का बजट है। हिन्दुस्तान की रेल का मतलब था नो प्रोफिट नो लॉस। गरीब आदमी, मीडिल क्लास के लिए एक सुरक्षित और साफ सुथरा ट्रेन ताकि वो लंबा सफर कर सके। 9 साल के दौरान तीन गुने पैसे बढ़ा दिये। सुरक्षा की सुरक्षा पर ध्यान हटाकर प्लेटफॉर्म टिकट 100 से 150 रुपये कर दिया है।
पप्पू यादव ने ओडिशा ट्रेन हादसे के बाद पीएम के दौरे पर निशाना साधते हुए कहा कि पहली बार हिन्दुस्तान में ऐसा हुआ कि 500 से ज्यादा मौत के बाद पीएम नरेंद्र मोदी घटनास्थल पर गये, जहां उन्होंने मोदी-मोदी का जयकारा बीजेपी कार्यकर्ताओं से लगवाया। पप्पू यादव ने केंद्र सरकार और नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि देश के पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं जिन्होंने रेलवे का उद्घाटन किया।

पप्पू यादव ने कहा कि नरेंद्र मोदी पहले ऐसे प्रधानमंत्री हैं जो कहते हैं कि हम पंजाब में सुरक्षित बच गए और फिर रेलवे का उद्घाटन करते हैं। 140 करोड़ लोगों की उन्हें चिंता नहीं। नरेंद्र मोदी डरपोरक प्रधानमंत्री है जो अभी तक अपने रेल मंत्री से उन्होंने अबतक इस्तीफा नहीं लिया।

वहीं, उन्होंने शताब्दी, जनशताब्दी समेत कई लग्जरी ट्रेनें देश में चलीं लेकिन कभी देश के पीएम ने ट्रेनों की हरी झंडी नहीं दिखाया लेकिन पीएम मोदी लगातार वंदे मातरम ट्रेनों को हरी झंडी दिखाया।

Advertisements
Ad 2

पप्पू यादव ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सवाल पूछा कि ट्रेनों में सुरक्षा कवच का क्या हुआ ? क्या सिर्फ लग्जरी ट्रेनों में सुरक्षा कवच लगाया जायेगा, क्या सिर्फ वीआईपी ट्रेनों के लिए सुरक्षा कवच होगा। आम आदमी जिस ट्रेन में सफर करेगा उसमें सुरक्षा कवच नहीं होगा। मेरा रेल मंत्री से सवाल है कि सिर्फ वीआईपी ट्रेनों में ही सुरक्षा कवच है।

ओडिशा रेल हादसे को लेकर पप्पू यादव ने रेल मंत्री से इस्तीफा की मांग की है। उन्होंने कहा कि अगर इस्तीफा नहीं दिया तो हमारी पार्टी लगातार आंदोलन करेगी।

वहीं, पप्पू यादव ने महिला पहलवान के मामले में पप्पू यादव ने कहा कि बिहार में मेरी पार्टी के द्वारा 8 जून से आंदोलन होगा, जिसके तहत पटना में महाधरना का आयोजन किया जायेगा। सबसे पहले इस मामले को लेकर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा जाएगा। उसके बाद पूरे राज्य में आंदोलन किया जाएगा। जब तक महिला पहलवान बेटियों को न्याय नहीं मिलेगा तबतक शांत नहीं बैठेंगे। वहीं, प्रेस वार्ता के बाद फैजान अहमद जदयू को छोड़कर जनाधिकार पार्टी की सदस्यता ली। वहीं पंकज मिश्रा ने भी जाप की सदस्यता ली।

Related posts

सीटी स्कैन सेंटर से अब तक लाभान्वित हो चुके हैं 30 हजार से अधिक लोग

जिले के 51 टीबी मरीजों को पौष्टिक आहार सेवन के लिए किया गया फूड वितरण

अभियान 40 आईएएस करेंट अफेयर्स पत्रिका का लोकार्पण