बिहार

युवाओं के लिए वरदान साबित हुआ पीएम मोदी का नौ साल : नंदकिशोर

पटना(न्यूज क्राइम 24): भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं प्रदेश के पूर्व मंत्री नंदकिशोर यादव ने कहा कि पीएम मोदी के शासनकाल में योग्यता के आधार पर नौकरियां मिल रही हैं। इससे युवाओं में आत्मविश्वास बढ़ा है, युवाओं को विश्वास है कि योग्यता के आधार पर नौकरी सुनिश्चित है
नंदकिशोर यादव ने गुरुवार को प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा कि पीएम के नौ वर्षों का शासनकाल युवाओं के लिए वरदान साबित हुआ है। इन नौ वर्षों में करोड़ों युवाओं ने रोजगार और नौकरियां हासिल की है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार में रोजगार मेला का लगातार आयोजन किया जा रहा है। मंगलवार को रोजगार मेले में 70 हजार से अधिक नवनियुक्त कर्मियों को नियुक्ति पत्र दिये गये।

श्री यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने पिछले 9 सालों के दौरान भर्ती प्रक्रिया में भ्रष्टाचार खत्म को खत्म कर पारदर्शिता लाया है। पिछले 9 वर्षों में मोदी सरकार ने सरकारी भर्ती प्रक्रिया को ज्यादा तेज करने, और निपष्क्ष बनाने को भी प्राथमिकता दी है। अब आवेदन करने से लेकर नतीजे आने तक की पूरी प्रक्रिया ऑनलाइन हो गयी है। पीएम मोदी के शासनकाल में नियुक्तियों में भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद खत्म हो गया है। मोदी सरकार के नौ वर्षों में ‘नेचर ऑफ जॉब’ भी बहुत तेजी से बदला है। बदलती हुई इन परिस्थितियों में युवाओं के लिए नए सेक्टर्स उभर कर सामने आए हैं। केंद्र सरकार इन नए सेक्टर्स को भी निरंतर सपोर्ट कर रही है। इन 9 वर्षों में देश ने स्टार्ट अप कल्चर की नई क्रांति देखी है।

Advertisements
Ad 2

नंदकिशोर यादव ने कहा कि पीएम मोदी ने दुनिया के कई अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के सीईओ के साथ हुई अपनी मुलाकात का जिक्र करते हुए भी स्पष्ट किया है कि ये कंपनियां बड़े पैमाने पर भारत में निवेश करने वाली हैं, जिससे युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। नए-नए सेक्टर्स में युवाओं के लिए रोजगार के अवसर बढ़े हैं।

Related posts

तीन दिवसीय बिहार फोटो वीडियो एक्सपो के पहले दिन ‘जीरो बजट फ़िल्म मेकिंग’ पर ख़ास चर्चा

भारतीय लोकहित पार्टी ने मुख्यमंत्री से की मांग

जमीन कब्जा को लेकर सेवानिवृत दरोगा ने आंख में झाेंक दिया मिर्चा पाउडर, जाने लगी आंख की रोशनी