क्राइमबिहार

जदयू युवा के प्रदेश उपाध्यक्ष के घर भीषण डाका

फुलवारी शरीफ, अजित। राजधानी पटना के संपतचक इलाके में लगातार तीन दिनों में दूसरे घर में डाका डाल अपराधियों ने पुलिस की गलती को खुली चुनौती दे डाली है. गौरीचक थाना क्षेत्र के चिपुरा मैं डकैती की वारदात में शामिल बदमाशों को पुलिस पकड़ भी नहीं पाई थी कि वहां से करीब ढाई किलोमीटर की दूरी पर बैरिया और कछुआरा गांव के बीच सुनसान इलाके में घर बनाना जड्यू के एक नेता को काफी महंगा पड़ गया।

गोपालपुर थाना के मनोहरपुर कछुआरा में मंगलवार की रात डकैतों ने जद यू युवा के प्रदेश उपाध्यक्ष के घर को निशाना बनाते हुए 10 लाख की संपत्ति लूट कर फरार हो गए. डकैतों के दल ने घर में प्रवेश कर सभी लोगों को हथियार के बल पर अपने कब्जे में करते हुए घर के कोने कोने की तलाशी करते हुए घर में रखे हुए दस लाख के सोने के जेवरात एवं 38 हजार रूपया नगद ले कर आराम से निकल गये. जाने के क्रम में घर के लोगों से लिया हुआ मोबाईल डकैतों ने घर के बाहर खेत में फेंक दिया.

घटना की सूचना जब जेडीयू नेता ने पुलिस को दिया तब पुलिस मौके पर पहुंची और अपराधियों की टोह में खोजी कुत्ते को बुुला कर जांच पड़ताल किया मगर कोई सुराग नही मिला. बाद मे सत्ताधारी दल के नेताओं की हड़काने पर मौके पर एसपी सिटी पूर्वी,डीएसपी सदर टू भी पहुंचे और पीड़ित परिवार से पूछताछ किया. डॉग स्क्वायड बुलाकर पुलिस में आसपास के इलाके में भी खोजबीन अभियान चलाया है लेकिन डकैतों का कोई भी अता-पता अभी तक पुलिस टीम की हाथ नहीं लगा है. डीएसपी सदर टू सत्यकाम ने बताया कि अपराधियों की पहचान करने का प्रयास किया जा रहा है।

Advertisements
Ad 2

घटना के बारे में बताया जाता है कि मनोहरपुर कछूआरा में जद यू युवा के प्रदेश उपाध्यक्ष मनीष कुमार मकान बना कर रहते हैं.इनका मकान गांव के बाहरी हिस्से में सुनसान इलाके में है. मंगलवार की रात करीब 12 बज कर 30 मिनट पर घर के पिछले हिस्से से एक दर्जन डकैतों का दल प्रवेश कर गया और छत से घर के भीतर आ कर हथियार के बल पर घर के सभी सदस्यों को अपने कब्जे में कर सब का मोबाईल फोन अपने पास ले लिया. डकैती करने आए अधिकांश लोग गंजी बनियान एवं गमछा से मुंह ढके हुए थे. घर के सभी सदस्यों को अपराधियों ने एक स्थान पर कर हथियार के बल पर चूप रहने को मजबूर कर अन्य अपराधी घर का कोना कोना छान मारा और घर में रखा सोने का खानदानी जेवरात एवं अन्य किमती समान और 38 हजार रूपया नगद ले लिया.

घर में घुसे अपराधियों को इस बात का अंदेशा हो गया कि अब कुछ नहीं है तब सभी आराम से घर से बाहर निकल गये. जाने के क्रम में अपराधियों ने घर के लोगों का मोबाईल फोन घर से कुछ दूरी पर खेत में फेंक दिया.इनके जाने के बाद मनीष ने किसी प्रकार पुलिस को घटना की जानकारी दिया. सूचना मिलने के साथ ही थानाध्यक्ष गोपालपुर जावेद अहमद खां दल बल के साथ पहुंचे और घटना की जानकारी पुलिस के वरीय पदाधिकारी को दिया.मौके पर सिटी एसपी पूर्वी एवं डीएसपी सदर टू भी पहुंचे. पुलिस ने अपराधियों की तलाश में खोजी कुत्ते को बुलाया. खोजी कुत्ते ने अपराधियों के भागने की दिशा कुछ हद तक पुलिस को बताया मगर खेत होने के कारण पुलिस को कुछ खास हाथ नहीं लग सका. मौके पर पुलिस के वरीय पदाधिकारियों ने पहुंच कर आवश्यत छानबीन कर अपराधियों की पहचान कर उनको गिरफ्तार करने का निर्देश थाना पुलिस को दिया है।

Related posts

बेगूसराय में एक ही परिवार के चार बच्चों की डुबने से हुई मौत!

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : मुख्यमंत्री

उपविकास आयुक्त के अध्यक्षता में कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई