बिहार

जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की ओर से इंटरएक्टिव मीट का आयोजन, स्वास्थ्य संबंधित विषयों पर डॉक्टरों ने दी जानकारी

पटना, अजीत। जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल की ओर से इंटरएक्टिव मीट का आयोजन हुआ, जिसमें बड़ी संख्या में लोग शामिल हुए। इस कार्यक्रम का उद्देश्य लोगों तक स्वास्थ्य के महत्व के साथ साथ स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता और विशेषज्ञ मार्गदर्शन देना था । इस इंटरेक्टिव मीट में विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम के द्वारा जानकारी दी गई। उन्हें बताया कि आज के वक्त में लोगों के लिए स्वास्थ्य कितनी बड़ी प्राथमिकता है। कार्यक्रम का आयोजन होटल चाणक्य के सेमिनार हॉल में हुआ। इसमें लगभग सभी टीपीएएस, पीएसयू, कॉरपोरेट्स एवं बीमा कंपनी के पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए मेदांता के उच्च स्तरीय एवं विश्वसनीय देखभाल के विषय पर जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. रवि शंकर सिंह ने अपनी बात लोगों के सामने रखी। उन्होंने बताया की रोजमर्रा की जिंदगी में लोगों को कई तरह की बीमारियों का सामना करना पड़ता है। इस प्रोग्राम के माध्यम से हम चाहते हैं कि लोग समझे उनकी सेहत सिर्फ डॉक्टर या परिवार की जरूरत नहीं बल्कि आने वाले भविष्य में बेहतर जीवन यापन की जरूरत है।

Advertisements
Ad 2

कार्यक्रम में आये मेदांता ग्रुप के चीफ मार्केटिंग एंड ग्रोथ ऑफिसर श्री सुमन्ता रॉय ने बताया कि ऐसे कई मरीज आते हैं, जिन्होंने समय से स्वास्थ्य बीमा नहीं लिया होता, जिसकी वजह से उनके परिवार कई तकलीफों का सामना करना पड़ता है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया ताकि लोग बीमा के महत्व को समझ पाए। उन्होंने मेदांता ग्रुप के कार्यों के बारे में बताते हुए कहा कि हमारी प्राथमिकता हमारे मरीज एवं उनका परिवार है। इसलिए ऐसे कार्यक्रमों के माध्यम से लोगों तक स्वास्थ्य से जुड़ी विभिन्न जानकारियां हम पहुंचाते हैं।

जयप्रभा मेदांता सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल के कार्डियोलॉजी विभाग के डॉ. अजय कुमार सिन्हा ने स्वास्थ्य और उससे जुडी महत्वपूर्ण पहुलओं पर लोगों को जागरूक किया । इस कार्यक्रम में इंटरवेंशन कार्डियोलॉजी के एचओडी व डायरेक्टर डॉ. प्रमोद कुमार ने हार्ट अटैक, न्यूरो सर्जरी के डायरेक्टर डॉ. मुकुंद प्रसाद ने स्ट्रोक एवं ब्रेन ट्यूमर , सीटीवीएस के डायरेक्टर डॉ. संजय कुमार ने जटिल हृदय शल्य चिकित्सा , जी आई सर्जरी के डायरेक्टर डॉ संजोय कुमार और गैस्ट्रोएन्टेरोलॉजी के डायरेक्टर डॉ. आशीष कुमार झा ने आँतों के स्वास्थ्य, ओर्थपेडिक्स के डायरेक्टर डॉ. राजीव रंजन सिन्हा ने हड्डी रोग, यूरोलॉजी और किडनी ट्रांसप्लांट के डायरेक्टर डॉ. प्रभात रंजन ने मूत्ररोग, रेडिएशन ऑन्कोलॉजी के डायरेक्टर डॉ. राजीव रंजन प्रसाद ने कैंसर विषय पर कार्यक्रम में आये लोगों को जागरूक किया एवं उनके सवालों के उत्तर भी दिए । कार्यक्रम में आये लोगों ने इस इंटरएक्टिव मीट की प्रशंसा करते हुए मेदांता पटना को आगे भी ऐसे कार्यक्रम करने का निवेदन किया।

Related posts

बेगूसराय में एक ही परिवार के चार बच्चों की डुबने से हुई मौत!

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : मुख्यमंत्री

उपविकास आयुक्त के अध्यक्षता में कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई