बिहार

हाजत के सामने पैसा लेने के मामले में होमगार्ड गिरफ्तार, थानाध्यक्ष निलंबित

अररिया, रंजीत ठाकुर अररिया एसपी अमित रंजन ने भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस नीति अपनाते हुए थाना परिसर में पैसा लेते हुए वीडियो वायरल होने पर पैसा लेने वाले होमगार्ड के जवान को गिरफ्तार करने के साथ-साथ घूरना थाना प्रभारी दीपक कुमार को निलंबित कर दिया है। अररिया एसपी अमित रंजन ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि दिनांक -11 मई 2024 को थाना हाजत के समीप सादे लिबास में खड़े व्यक्ति द्वारा पैसा लेने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसका जांच अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, फारबिसगंज ,मुकेश कुमार साहा से कराया गया। जांच के क्रम ज्ञात हुआ है कि वायरल वीडियो घुरना थाना से सम्बन्धित है तथा वायरल वीडियो में सादे लिबास में पैसा लेने वाला व्यक्ति घुरना थाना में प्रतिनियुक्ति गृह रक्षक राज कुमार यादव हैं।

वायरल वीडियो के सत्य पाए जाने के पश्चात इस सम्बंध में घूरना थाना कांड संख्या – 22/24, दिनांक – 14/05/24, धारा-120 (b) भा० द० वि० एवम 7/7(a)/8/12 भ्रष्टाचार निवारक अधीनियम के तहत दर्ज किया गया है। भ्रष्टाचार के इस मामले में संलिप्त पाए गए गृह रक्षक राज कुमार यादव को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में भेजा जा रहा है। इस मामले में थानाध्यक्ष घुरना पु० अ० नि० दीपक कुमार का अपने अधीनस्थ पर नियंत्रण का अभाव पाया गया है। इसलिए निलंबित किया गया है।

Advertisements
Ad 2

अररिया एसपी अमित रंजन के इस कदम की चारों ओर काफी प्रशंसा हो रही है और भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस नीति की भी काफी सराहना हो रही है। प्रेस विज्ञप्ति जारी होते ही लोगों ने बताया कि अररिया एसपी अमित रंजन के इस कदम से साफ स्पष्ट होता है, कि अररिया पुलिस के कार्यशैली में कितना बदलाव आएगा और अररिया की जनता को कितना शांति मिलेगा।

Related posts

जिला के 4 मार्शल आर्ट खिलाड़ियों को मिला खेल सम्मान

सन्देहहास्पद स्थिति में युवक का शव बरामद, स्वजन ने हत्या का लगाया आरोप

धर्म परिवर्तन कराने का मामला पकड़ा तूल, विरोध में उतरे संगठन