बिहार

पटना मरीन ड्राइव का गायघाट से कंगन घाट तक विस्तार, नीतीश कुमार ने किया लोकार्पण

पटना, (न्यूज़ क्राइम 24) राजधानी पटना के लोगों को बिहार सरकार ने बड़ी सौगात दी है। पटना के मरीन ड्राइव के तीसरे फेज का सीएम नीतीश कुमार ने आज लोकार्पण कर दिया है। इस मौके पर बिहार विधानसभा के स्पीकर नंदकिशोर यादव, बिहार के दोनों डिप्टी सीएम सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा के साथ साथ पटना साहिब सांसद रविशंकर प्रसाद भी मौजूद रहे। लोकार्पण के साथ ही इस मार्ग पर वाहनों का परिचालन शुरू हो गया है।

जय प्रकाश गंगा पथ के तीसरे फेज में गायघाट से कंगन घाट तक का एलिवेटेड पथ की शुरुआत कर दी गयी है। अब सीधे दीघा से लेकर पटनासिटी के कंगन घाट तक का सफर को पूरा किया जा सकता है। इसके शुरू हो जाने से पटनासिटी में ट्रैफिक दबाव कम देखने को मिलेगी। गायघाट से कंगन घाट तक आवागमन शुरू होने से बाहर से आने वाले लोग आसानी से गुरुद्वारा तक जा सकेंगे।

Advertisements
Ad 2

मुंबई मरीन ड्राइव की तरह पटना मरीन ड्राइव का निर्माण किया गया है। पहले चरण में 24 जून, 2022 को मुख्यमंत्री ने दीघा से पीएमसीएच तक का लोकार्पण किया था। दूसरे चरण में 14 अगस्त 2023 को पीएमसीएच से गायघाट तक लोकार्पण किया था। वहीं, अब तीसरे चरण में गायघाट से कंगन घाट तक का निर्माण पूरा हो गया है और लोकार्पण भी कर दिया गया।

बतादें कि गंगा के किनारे बन रहे इस पथ में अब तक दीघा से गायघाट तक 12.5 किलोमीटर पर आवागमन हो रहा है और आज तीसरे फेज गायघाट से कंगन घाट तक जोड़ लें तो अब दीघा से कंगन घाट तक 17 किलोमीटर का जेपी गंगा पथ बनकर तैयार हो गया है। सोनपुर हाजीपुर की तरफ से आने वाले लोग दीघा की तरफ से आसानी से पटना सिटी तक जा सकेंगे।

Related posts

बेगूसराय में एक ही परिवार के चार बच्चों की डुबने से हुई मौत!

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : मुख्यमंत्री

उपविकास आयुक्त के अध्यक्षता में कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई