क्राइमबिहार

बारुण में महिला से चेन छीनकर भाग रहे अपराधी पकड़ाये

Advertisements
Ad 4

औरंगाबाद(प्रमोद कुमार सिंह): बारुण में महिला से चेन छीनकर भाग रहे अपराधियों को औरंगाबाद सांसद ने अपनी गाड़ी से पीछा कर तीन अपराधियों को दबोचा और पुलिस के हवाले किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार सिंह पर अपराधियों ने शुक्रवार की दोपहर उस वक्त पिस्टल तान दिया, जब सांसद चेन छीनकर बाइक से भाग रहे तीन अपराधियों का पीछा करने लगे। घटना औरंगाबाद के बारूण थाना ने पर बारूण थाना क्षेत्र में एनएच-19 पर घटी है।

बताया जाता है कि सांसद रोहतास के सासाराम मंडल कारा में दंगा मामले में बंद अपनी ही पार्टी के पूर्व विधायक जवाहर प्रसाद से मिलकर वापस लौट रहे थे। इसी दौरान राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-19 जीटी रोड पर बारूण थाना क्षेत्र में यह सब हुआ। सांसद ने बताया कि सासाराम से वापसी में वें औरंगाबाद जिले की सीमा में बारू थाना क्षेत्र में सोन पुल से गुजर रहे थे। इसी दौरान उन्होने एक बाइक पर पीछे बैठी रोती हुई महिला ने जोर से चिल्लाते हुए कहा कि मेरे गले से सोने का चेन छीनकर अपराधी आगे बाइक से भाग रहे है।
महिला से यह जानते ही उन्होने अपने वाहन के चालक को एक ही बाइक से भाग रहे तीनों अपराधियों का पीछा करने को कहा।

पीछा करने के दौरान करीब पहुंचते ही चलती बाइक से अपराधियों ने उन पर पिस्टल तान कर भिड़ाते हुए कहा कि हमारा पीछा करना छोड़ दो, नही तो गोली मार देंगे। इसके बावजूद उन्होने अपराधियों की धमकी की परवाह नही करते हुए अपराधियों का पीछा करना जारी रखा। इस दौरान एक ट्रक उनके वाहन के बीच में आ गया, जिससे अपराधियों को आगे निकल जाने का मौका मिल गया। इसके बावजूद उन्होंने अपराधियों का पीछा किया इस दौरान उन्होंने अपराधियों का एनएच-19 पर करीब 8 किमी. तक पीछा किया।

इसी बीच मधुपुर के पास अपराधी सड़क के दूसरे लेन में घुसकर भागने के लिए रोड के कट से मुड़े लेकिन वहां पर कट मिट्टी का होने के कारण वें बाइक समेत गिर पड़े। बाइक से गिरते ही तीनो अपराधी बाइक छोड़कर दौड़ते हुएं खेतों की ओर भागने लगे। यह देख उन्होने अपना वाहन रोकवा दिया। वाहन के रूकते ही उनके अंगरक्षक बिहार पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने तीनों अपराधियों को दौड़ाते हुए करीब 1.5 किमी. तक पीला किया। दस बीच बारूण थाना क्षेत्र के खेत में गिरते ही उन्हे खदेड़ रहे उनके अंगरक्षकों ने अपराधियों को दबोंच लिया।

Advertisements
Ad 2

पकड़ में आने के बाद अपराधियों के पास से उनके अंगरक्षकों ने एक विदेशी सॉफिस्टिकेटेड पिस्टल, एक बढ़िया देशी कट्टा, सात जिंदा कारतूस और एक मोबाइल बरामद किया। अपराधियों के पास से महिला से छीनी हुई चेन नही मिलने पर उनके अंगरक्षकों ने पूछा तो कहा कि चेन बाइक गिरने वाले स्थान पर ही गिर गयी होगी। इसके बाद मौके पर चेन खोजी गई पर नही मिली।

बाद में महिला से छीनी गई चेन दो टुकड़ों में घटनास्थल से आगे बरामद हुई, जिसे पीड़ित महिला को सौंप दिया गया। पीड़िता सरिता कुमारी बारुण थाना के सिरिस निवासी राजेश गुप्ता की पत्नी है। वह अपनी बीमार फुआ को देखने रोहतास जिले के जमुहार स्थित एक निजी मेडिकल कॉलेज गई थी। बीमार फुआं को देखकर बाइक से पति के साथ लौटने के दौरान ही अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया, लेकिन उनकी किस्मत अच्छी नही थी और वे पकड़े गये। पकड़े गये अपराधियों की पहचान रोहतास की है।

रोहतास जिले के अकोढ़ी गोला का है। यह पूरा वाकया 12.45 से 1.33 के बीच का है और आश्चर्य है कि बारूण थानाध्यक्ष को डेढ़ घंटे बाद भी इस घटना का पता नही था। उन्होने कहा कि यह घटना बिहार में लगातार गिरती विधि व्यवस्था का परिचायक है। कहा कि नीतीश सरकार में अपराधी बेखौफ हो गये है और वें.. दिनदहाड़े घटनाओं को
जिले के अकोढ़ी गोला थाना के बांक निवासी टिंकू कुमार, आनंद कुमार ठाकुर एवं डेहरी के इदगाह मुहल्ला निवासी बिट्टू यादव के रूप में की गयी है। तीनों अपराधियों को बारुण पुलिस को बरामद हथियार समेत सौंप दिया गया है। सांसद ने कहा कि यह पूरा वाकया 12.45 से 1.33 के बीच का है और आश्चर्य है कि बारूण थानाध्यक्ष को डेढ़ घंटे बाद भी इस घटना का पता नही था।

उन्होने कहा कि यह घटना बिहार में लगातार गिरती विधि व्यवस्था का परिचायक है। कहा कि नीतीश सरकार में अपराधी बेखौफ हो गये है और वें दिनदहाड़े घटनाओं को सरेआम अंजाम दे रहे है। उन्होने कहा कि यह तो संयोग था कि लूट की घटना की शिकार होने पर वें पीड़ित महिला को मिल गये और एक भाई बनकर उन्होने उसकी सहायता की। इस पूरी कवायद में उनके अंगरक्षकों में बिहार पुलिस के जवान रूपन सिंह, सुमन सिंह, पवन, राजेश, सीआरपीएफ के जवान, बारूण पुलिस के गश्ती दल में शामिल जवान, समाजसेवी शुभेंदु शेखर उर्फ शुभम् सिंह, भाजपा नेता विनय सिंह, जिला मीडिया प्रभारी मितेंद्र कुमार सिंह एवं उपेंद्र सिंह शामिल रहे।

Related posts

BREAKING : बिहार में बालू खनन पर लगी रोक

केंद्र सरकार नीट मामले में अपने लोगों और एनटीए को बचाने में लगी हुई है : एजाज अहमद

रुपौली विधानसभा उपचुनाव में एनडीए समर्थित जदयू प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित : उमेश सिंह कुशवाहा