क्राइमबिहार

पटना में जाति सूचक शब्द वाली डीजे वाला गाना से भड़का विवाद, रात से हो रहा बवाल…

Advertisements
Ad 4

फुलवारीशरीफ(अजीत यादव): पटना के फुलवारी शरीफ प्रखंड के कनकट्टीचक गांव में जातिसूचक शब्दों वाली डीजे वाला गाना बजाने को लेकर दो पक्षों में विवाद भड़क उठा. विवाद इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों में जमकर ईंट पथराव और लाठी-डंडे चलने लगे . वही चाकू लगने और लाठी डंडा के मार से एक युवक के बुरी तरह जख्मी होने की खबर है . इतना ही नहीं इस मारपीट में कई लोग जख्मी हुए हैं . रात से शुरु हुआ विवाद और मारपीट सुबह में दोबारा शुरू हो गया . दो पक्षों में तनातनी और मारपीट को रोकने में पुलिस के पसीने छूट रहे हैं .

डीएसपी भी कई थानों की पुलिस के साथ गांव में मौजूद है और लोगों को समझाने बुझाने में जुटे हुए हैं. हालांकि कोई भी पक्ष किसी की सुनने को तैयार नहीं हो रहा . समझाने बुझाने पहुंची पुलिस टीम से गांव के लोग उलझ जा रहे हैं. वहीं पुलिस टीम बल प्रयोग करने की तैयारी में भी जुट गई है. वहीं गांव में भाकपा माले की एक टीम शरीफा मांझी मंटू शाह देवी लाल पासवान के नेतृत्व में पहुंची है और दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील कर रही है. भाकपा माले प्रखंड सचिव गुरुदेव दास ने इस पूरे मामले की जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग पुलिस प्रशासन से किया है.

Advertisements
Ad 2

दरअसल, पूरा मामला परसा बाजार थाना के कनकट्टीचक गांव का है, गांव से एक बारात पुनपुन के पुनाडीह जाने के लिए निकली . इस दौरान डीजे वाला गाना बज रहा था . बरात में जा रहे युवक झूम रहे थे. इस बीच एक जाति सूचक शब्दों वाला गाना बजरंग लगा जिसका गांव के दूसरे पक्ष के लोगों ने विरोध कर दिया. गाना बजाने से मना करने के बाद ही दो पक्षों में भिड़ंत हो गए . देखते ही देखते दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए . दोनों तरफ से ईंट पत्थर और लाठी डंडा चलने लगा.

इस दौरान कई लोग जख्मी हुए . आनन-फानन जख्मी लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. सूचना मिलते ही परसा बाजार थाना पुलिस पहुंची और गांव वालों को किसी तरह समझा-बुझाकर शांत कराया. लेकिन सुबह फिर से दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गया.जहां कल रात से ही दो पक्षों में मारपीट के बाद विवाद गहरा गया है. हालात को काबू करने डीएसपी कई थानों की पुलिस लेकर वहां पहुँचकर लोगों को समझाने बुझाने में जुटी है. फिलहाल गांव में हालात तनावपूर्ण बना हुआ है . इस मामले में पुलिस टीम फिलहाल 2 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

Related posts

एसएसबी ने विभिन्न कार्यक्रमों के माध्यम से चलाया जागरूकता अभियान

फुलवारी शरीफ मे लो वोल्टेज से व्यापारी परेशान

थाना हाजत में जीजा साली ने की फांसी लगाकर आत्महत्या!