गरीबों को मुफ्त राशन मुहैया कराने के बड़े-बड़े दावे पटना में फेल!

 गरीबों को मुफ्त राशन मुहैया कराने के बड़े-बड़े दावे पटना में फेल!

पटना(न्यूज़ क्राइम 24): पटना में राशन डीलर मनमानी कर रहे हैं। वह कार्ड धारकों को राशन देने की जगह यह कहकर लौटा रहे हैं कि राशन नही आया है। पटना शहर के वार्ड 48 का राशन डीलर अजय चौधरी जिसका अनुज्ञप्ति संख्या- 518/16 है। राशनकार्ड धारियों को राशन नही दे रहा है।

आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता बबलू प्रकाश ने कहा कि सरकार गरीबों को राशन मुहैया कराने के लिए बड़े-बड़े दावे कर रही है, लेकिन डीलरों की मनमानी गरीबों पर भारी पड़ रही है। सस्ते अनाज की आस में जिल्लत सहने को गरीब मजबूर हैं। राशन लेने आई महिलाओं के साथ डीलर बदतमीजी करता है।

बबलू ने बताया कि डीलर की शिकायत मिलने पर पड़ताल किया तो पता चला कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत हर गरीब परिवार के हर सदस्य को पांच किलो मिलने वाले मुफ्त अनाज को राशन डीलर राशन देने से मना कर रहा है या राशन कम दे रहा है।

समाजसेवी संजीव चंद्रवंशी ने बताया कि राशन डीलर अजय चौधरी लंबे समय से राशनकार्ड धारकों को परेशान कर रहा है। आज सूचना मिलने पर आप नेता बबलू प्रकाश के साथ महेंद्रू स्थित राशन डीलर के दुकान पर पहुंचे। दुकान पर भीड़ लगी थी। लोगो में आक्रोश था। स्थानीय लोगों को समझाने के बाद राशन डीलर की शिकायत अनुमंडल पदाधिकारी पटना सदर और एमओ से की गई है। एमओ राजीव ने बताया कि राशन डीलर अजय चौधरी पर एफआईआर की जाएगी।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post