बिहार

बिहार में भारत पेट्रोलियम का करोड़ों की लागत से निवेश करने का एम ओ यू हुआ

फुलवारी शरीफ़/पटना, अजीत। बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पहल पर देश के कई उद्योगपतियों द्वारा बिहार में निवेश किए जाने से बिहार में रोजगार के लिए दूसरे प्रदेशों में भटक रहे बेरोजगार बिहारी युवाओं के लिए सुनहरा अवसर बिहार में ही मिलने मिलना शुरू हुआ. बिहार में उद्योग जगत के नाम चिन कंपनियों के द्वारा हजारों करोड रुपए का निवेश किए जाने का करार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की उपस्थिति में हुआ, जिससे अब बिहार के युवाओं को रोजगार के लिए दूर दराज के प्रदेशों में भटकना नहीं पड़ेगा.इस कड़ी में भारत पेट्रोलियम ने भी बिहार के विकास के लिए करोड़ों रुपए निवेश करने के लिए बिहार सरकार से करार किया है.

दरअसल, बिहार बिजनेस कनेक्ट 2023 में, बीपीसीएल और बिहार सरकार के बीच संजीव अग्रवाल (ईडी), अनुराग मित्तल (हेड एलपीजी ईस्ट), रउफ एम. खान (हेड गैस ईस्ट) के साथ-साथ अजय मिश्रा की राज्य टीम द्वारा एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए. एमओयू पर हस्ताक्षर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ ही अमित मित्तल, अरुण सोनवानी, विवेक प्रताप सिंह की उपस्थिति में हुआ.
जानकारी के मुताबिक गोपालगंज में 341 करोड़ की लागत से रेलवे अनलोडिंग सुविधा के साथ एलपीजी प्लांट की योजना बनाई गई है और सिटी गैस वितरण परियोजना, सीवान, चंपारण, दरभंगा, सीतामढी आदि जिलों में 7046 करोड़.रुपये के निवेश की योजना है.

Advertisements
Ad 2

संपतचक पटना के श्रीपति भारत गैस बैरिया के वितरक और स्थानीय बैरिया कर्णपुरा पंचायत के पूर्व मुखिया राकेश कुमार ने बताया कि उन्हें खुशी है कि जिस कंपनी से वह पहले से जुड़े हुए हैं वह कंपनी भी बिहार में करोड़ों रुपए निवेश कर यहां के युवाओं को रोजगार का अवसर दे रही है.

Related posts

गलत के खिलाफ उठाए आवाज और जागरूक होकर बच्चों को सही राह दिखाएं मुस्लिम महिलाएं : बुशरा रहमान

सौ बेड का हो गया कर्मचारी राज्य आदर्श बीमा अस्पताल

भूमि विवाद में जम कर चली गोली, गिरा दिया चहारदीवारी

error: