बिहार

एमडीए को लेकर पूर्णिया कॉलेज में एनसीसी के बच्चों के बीच चलाया गया जागरूकता अभियान

पूर्णिया, न्यूज क्राइम 24। जिले में आगामी 20 सितंबर से सर्वजन दवा वितरण कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग के अलावा विश्व स्वास्थ्य संगठन, पिरामल स्वास्थ्य, सेंटर फॉर एडवोकेसी एंड रिसर्च (सीफार) सहित जुड़े नेटवर्क सदस्यों द्वारा सहयोग किया जा रहा है। नाइट ब्लड सर्वे के दौरान भी इन लोगों के द्वारा अपेक्षा से अधिक सहयोग मिला है। इसी कड़ी में पूर्णिया विश्वविद्यालय के पूर्णिया महाविद्यालय के सभागार में राष्ट्रीय कैडेट कोर के समन्वयक डॉ ज्ञान गौतम के नेतृत्व में राष्ट्रीय कैडेट कोर (एनसीसी) के बच्चों को जागरूक किया गया। इस अवसर पर पिरामल स्वास्थ्य के वरीय कार्यक्रम प्रबंधक अमित कुमार, जिला प्रमुख संजीव कुमार, डीपीओ चंदन कुमार, प्रशांत कुमार और जियाउद्दीन सहित कई अन्य उपस्थित थे।

प्राथमिकता के आधार पर जिलेवासियों को आगामी 20 सितंबर से निश्चित रूप से एमडीए की दवा खानी होगी: डॉ आरपी मंडल

जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण पदाधिकारी डॉ राजेंद्र प्रसाद मंडल ने बताया कि फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर सरकार द्वारा किया जा रहा प्रयास सराहनीय है। इस रोग के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग और अन्य सहयोगी संस्थाओं के द्वारा सार्थक प्रयास किया जा रहा है। जिलेवासियों से अपील करते हुए डॉ मंडल ने कहा कि हम सभी के समुचित सहयोग के बाद ही शत प्रतिशत सफ़लता मिलेगी। जिसके लिए एकजुट होकर कार्य करने की आवश्यकता है। उन्होंने यह भी कहा कि सामूहिक प्रयास से फाइलेरिया का उन्मूलन संभव है। इसीलिए प्राथमिकता के आधार पर जिलेवासियों को आगामी 20 सितंबर से निश्चित रूप से एमडीए की दवा खानी होगी।

Advertisements
Ad 2

एमडीए को लेकर पिरामल स्वास्थ्य ने जिलेवासियों से की अपील: संजीव कुमार

पिरामल स्वास्थ्य के जिला प्रमुख संजीव कुमार ने राष्ट्रीय कैडेट कोर से जुड़े सैकड़ों कैडेट से अपील करते हुए कहा कि आप लोगों को अपने – अपने महाविद्यालय, घर, सार्वजनिक स्थल, सगे संबंधियों सहित आसपास के क्षेत्रों में एमडीए को लेकर जन जागरूकता कार्यक्रम के तहत जिलेवासियों को दवा खाने के लिए प्रेरित करना है। साथ ही यह भी बताया है कि दो वर्ष से कम उम्र के बच्चों, गर्भवती महिलाओं और गंभीर बीमारी से ग्रस्त लोगों को दवा नहीं खानी है।‌ आगामी 20 सितंबर से गृह भ्रमण कर आशा दीदी के द्वारा सभी लोगों को अपने सामने एमडीए की खुराक खिलानी है।

Related posts

बेगूसराय में एक ही परिवार के चार बच्चों की डुबने से हुई मौत!

कार्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस कर्मियों पर होगी सख्त कार्रवाई : मुख्यमंत्री

उपविकास आयुक्त के अध्यक्षता में कार्यों की समीक्षा बैठक आहूत की गई