बिहार

बच्चे की सेहत पर विशेषज्ञ चिकित्सकों का दल नजर बनाये हुए हैं

अररिया, रंजीत ठाकुर बुधवार को जिले के रानीगंज प्रखंड अंतर्गत मझुआ पूरब पंचायत के वार्ड संख्या 11 में जिला पदाधिकारी श्रीमती इनायत खान के दिशा निर्देश में लगातार विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम द्वारा कैम्प किया जा रहा है। प्रभावित गांव में एंबुलेंस के साथ विशेष मेडिकल टीम 24 घंटे सक्रिय रखा गया है। विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम प्रभावित गांव के सभी बच्चों की सेहत पर अपनी नजर बनाये हुए हैं।

प्रभावित गांव में किसी तरह के संक्रमण संबंधी खतरों को नियंत्रित करने के उद्देश्य से जरूरी दवाओं का छिड़काव किया गया है। सिविल सर्जन डॉ केके कश्यप के निर्देश पर सदर अस्पताल के सभी अधिकारी व कर्मी पूरी तरह अलर्ट है। उन्होंने बताया कि घटना के बाद से ही प्रभावित गांव में स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम सक्रिय है। जिला स्वास्थ्य समिति के डीपीएम संतोष कुमार ने बताया कि प्रभावित गांव में हर एक बच्चे की सेहत पर विशेषज्ञ चिकित्सकों का दल नजर बनाये हुए हैं। सेहत संबंधी किसी भी समस्या होने पर तत्काल जांच व इलाज का इंतजाम गांव में भी उपलब्ध कराया गया है।

Advertisements
Ad 2

जांच के क्रम में सेहत संबंधी शिकायतों को देखते हुए गांव के 09 बच्चों को सदर अस्पताल में जरूरी इलाज के लिये भर्ती कराया गया है, जहां विशेषज्ञ चिकित्सकों की देखरेख में उनका इलाज जारी है। प्रभावित गांव में दो पालियों में विशेषज्ञ चिकित्सक के साथ विशेष मेडिकल टीम की प्रतिनियुक्ति की गयी है, जो 24 घंटे क्रियाशील है। बाल रोग विशेषज्ञों की विशेष टीम लगातार गांव का भ्रमण कर बच्चों की सेहत पर नजर रख रहे हैं। टीम में बाल रोग विशेषज्ञ सह जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ मोईज, डॉ विमल कुमार एवं डॉ राजीव बसाक शामिल होने हैं।

Related posts

खानकाह ए मुजिबिया में चादरपोशी करने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार

एसएसबी 56 वीं वाहिनी के जवानों ने दस किलो गांजा के साथ दो तस्कर को किया गिरफ्तार!

प्रशांत किशोर ने चुनाव आयोग की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए