बिहार

“नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस के अवसर पर 56वीं वाहिनी द्वारा साइकिल रैली के माध्यम से चलाया जागरुकता कार्यक्रम

अररिया, रंजीत ठाकुर 56वीं बटालियन सशस्त्र सीमा बल बथनाहा के कार्यक्षेत्र में विगत दो सप्ताह से समस्त बाहरी सीमा चौकी स्तर तक नशा मुक्त भारत अभियान पखवाड़ा मनाया जा रहा है । इसी कड़ी में आज 26 जून वुधवार को “नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस” के अवसर पर नशा मुक्त भारत अभियान के तहत सर्वजनों को जागरूकता के उद्देश्य से 56वीं वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी सह कार्यवाहक कमांडेंट कस्तूरी लाल के नेतृत्व में बथनाहा कैंम्प से मुख्य मार्ग से बथनाहा बाजार, कोशी कॉलोनी होते हुए मीरगंज तक वाहिनी के अधिकारियों, एवं कार्मिकों द्वारा काफी जोश व उत्साहपूर्वक साईकिल रैली का आयोजन किया गया।

साईकिल रैली में उपस्थित समस्त कार्मिकों, बच्चों एवं आम नागरिकों को संबोधित करते हुए 56वीं वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी कस्तूरी लाल ने कहा कि नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी से प्रभावित जीवन न केवल आर्थिक रूप से किसी भी देश की अर्थव्यवस्था को प्रभावित करता है, बल्कि समाज में विभिन्न प्रकार के अपराध को भी जन्म देता है, इसलिए किसी भी प्रकार के नशा का सेवन अपने जीवन में करने से बचें और संकल्प लें की ना तो स्वयं किसी भी प्रकार का नशा करेंगे और दूसरों को भी नशा न करने हेतु प्रेरित करेंगे। इस अवसर पर उन्होंने सर्वजनों से अपील किया कि “नशीली दवाओं के दुरुपयोग और अवैध तस्करी के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय दिवस” को केवल दिवस, माह या पखवाड़ा तक सीमित न रखें बल्कि अपने दैनिक जीवन में नशा मुक्त जीवन को अंगीकार करें और देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाने व स्वस्थ समाज के निर्माण में अपना बहुमूल्य योगदान दें।

Advertisements
Ad 2

साइकिल रैली में नशा मुक्ति से संबंधित बैनर, स्लोगन पट्टी के प्रदर्शन एवं देशभक्ति व नशा मुक्ति संबधी गीत के प्रदर्शन के माध्यम से जागरुकता कार्यक्रम चलाया गया। इस साइकिल रैली में 56वीं वाहिनी के द्वितीय कमान अधिकारी कस्तूरी लाल, उप कमांडेंट दीपक साही, उप कमांडेंट पूर्णेदु प्रभाकर, उप कमांडेंट रोमेश याईखोम, सहायक कमांडेंट मनिंद्र नाथ सरकार एवं महिला व पुरुष कार्मिक काफी उत्साहपूर्वक रैली में शामिल थे।

Related posts

तरारी में उम्मीदवार बदले जाने पर PK का बड़ा बयान

बिहार फोटो वीडियो एक्सपो का समापन, पटना रनवे वीक में फैशन का जलवा

वैशाली हिन्दी साहित्य सम्मेलन की भूमिका रही सराहनीय : डॉ अनिल सुलभ