बिहार

डॉ. पीडी वर्मा ने रिकॉर्ड तोड़ उपलब्धि हासिल की, एक महीने में 100 से अधिक सर्जरी

पटना, (न्यूज़ क्राइम 24) एनएमसीएच पटना का सर्जरी विभाग डॉ. पीडी वर्मा के नेतृत्व में एक ही महीने में 100 से अधिक सर्जरी करके एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल कर चुका है। यूनिट का नेतृत्व पटना के प्रतिष्ठित सर्जन डॉ. पीडी वर्मा कर रहे हैं, जिनकी विशेषज्ञता और नेतृत्व ने इस उल्लेखनीय उपलब्धि को हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनकी सहायता कर रहे हैं डॉ. रानी शर्मा और डॉ. नेमांग कोन्याक, जिनकी रोगी देखभाल के प्रति प्रतिबद्धता अटूट रही है। यूनिट की सफलता का श्रेय स्नातकोत्तर छात्रों, अर्थात् डॉ. निलय, डॉ. हितार्थ, डॉ. सत्यम, डॉ. सुलक्षणा, डॉ. प्रतीक और डॉ. अफ़ज़ल की कड़ी मेहनत और समर्पण को दिया जाता है।

सर्जिकल टीम में उनका योगदान अमूल्य रहा है, जो विभाग के भीतर सहयोग और उत्कृष्टता की भावना को दर्शाता है। की गई सर्जरी में से, 94 वैकल्पिक ओटी में आयोजित की गईं, जो निर्धारित प्रक्रियाओं के प्रबंधन में यूनिट की दक्षता को प्रदर्शित करती हैं। इसके अतिरिक्त, आपातकालीन स्थितियों में 8 सर्जरी की गईं, जो महत्वपूर्ण चिकित्सा आवश्यकताओं के लिए तेजी से और प्रभावी ढंग से प्रतिक्रिया करने की टीम की क्षमता को उजागर करती हैं।

Advertisements
Ad 2

जो बात इस उपलब्धि को और भी महत्वपूर्ण बनाती है वह यह है कि ये सर्जरी सरकारी प्रायोजन के तहत मुफ्त प्रदान की गईं, जिससे यह सुनिश्चित हुआ कि आवश्यक स्वास्थ्य सेवाएं समाज के सभी वर्गों के लिए सुलभ हैं। यह समुदाय की सेवा करने और स्वास्थ्य देखभाल संबंधी असमानताओं को दूर करने के प्रति इकाई की प्रतिबद्धता का उदाहरण देता है। एनएमसीएच डॉ .पीडी वर्मा यूनिट की रिकॉर्ड-तोड़ उपलब्धि इसके चिकित्सा पेशेवरों के अथक प्रयासों का प्रमाण है और सुलभ और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाओं के महत्व को रेखांकित करती है। जैसा कि हम इस मील के पत्थर का जश्न मनाते हैं, इसे समाज की भलाई को बढ़ावा देने में स्वास्थ्य सेवा संस्थानों की अमूल्य भूमिका की याद दिलाएं।

Related posts

पटना में रामकृष्ण नगर में दशहरा के दसवीं के रोज से लापता युवक का मिला शव, सड़क जामकर प्रदर्शन

तीन दिवसीय संतमत सत्संग का समापन

जिलाधिकारी ने किया स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं की समीक्षा, दिया जरूरी निर्देश