दानापुर में गंगा में नाव पलटने से हताहतो के परिवार को मिले दस लाख मुआवजा

दानापुर(अजित यादव): दानापुर में गंगा नदी में नाव पलटने से हताहतो के परिवार को दस लाख मुआवजा की मांग की गई हैं । मानस पंचायत के उप सरपंच कृष्णा राय औऱ समाजसेवी योगेंद्र राय ने जिला प्रशासन से मांग किया है कि मानस निवासी कुणाल राय औऱ वीर बहादुर के परिजनों को सरकार दस लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी दिलाने का प्रबंध करे ताकि गरीब परिवारों का भरण पोषण हो सके।

मालूम हो कि दानापुर के गंगहारा पश्चिमी में गंगा नदी में हादसा हुआ है. नाव काफी ओवरलोड थी, जिससे यह हादसा हुआ. इलाके में नाव डूबने की खबर आग की तरह फैल गयी. जो लोग अभी लापता है, उनमें मानस के वीरबहादुर और कुणाल शामिल है. दोनों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों की संख्या में लोग इकट्ठा हो गए. हादसे से पूरा इलाका हिल गया है. जिनके परिजन इस नाव पर सवार थे, उनकी बेचैनी काफी बढ़ गयी है. हालांकि डूबे 16 लोगों में से 14 को बचा लिया गया है. जबकि दो लोगों की तलाश जारी है।

इसके अलावा प्रदेश भाजपा नेता दानापुर भाई सनोज यादव ने जिला प्रशासन शीघ्र ‌एडीआरफ टीम गंगहारा घाट के पास भेजकर डुबे हुए दोनों आदमी का डेड बॉडी निकालकर परिजनों को सौंपने की मांग किया है।

दानापुर में शाहपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत गंगहारा घाट के आस पास में पश्चिम से बालू लादा हुआ नाव आ रही थी जो अचानक सोनी नदी में डुब गया । इसमे १४ आदमी किसी तरह जान बचाते हुए नदी से बाहर निकल गए ,पंरतु दो आदमी डुब गया स्थानीय लोग ख़ोज बिन कर रहे है । डुबे हुए दोनों आदमी मानस गांव के निवासी बाताए जा रहें है।