ताजा खबरेंबिहार

भू-खनन माफियाओं के द्वारा खुलेआम सुरसर नदी से मिट्टी व बालू काटकर बेचा जा रहा..!

अररिया(रंजीत ठाकुर): फारबिसगंज अनुमंडल में नरपतगंज अंचल क्षेत्र के सुरसर नदी में नित्यदिन सैकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर ट्रेलर से मिट्टी व बालू काटकर बेचा जा रहा है। लेकिन किसी भी प्रशासनिक पदाधिकारी का ध्यान इस ओर नहीं है, जबकि नदी से मिट्टी काटने से प्रत्येक वर्ष इस क्षेत्र के लोगों को बाढ़ का सामना करना पड़ता है।वहीं बाढ़ को लेकर सरकारी राशि का भी नुकसान उठाना पड़ता है।
घूरना थाना क्षेत्र में शुक्रवार को सुबह से ही हरिपुर, महेश पट्टी गांव के पास से भू खनन माफियाओं के द्वारा ट्रैक्टर लगाकर नदी से मिट्टी व बालू काटकर ले जाया जा रहा है और मोटी रकम में बेचा जा रहा है।
मिट्टी और बालू काटने से नदी की गहराई तो बढ़ ही जाता है, साथ साथ बांध भी क्षतिग्रस्त हो चुका है, जिससे आसपास के लोगों में बाढ़ की आशंका लगा रहता है। खनन माफिया बेखौफ होकर दिन के उजाले में मिट्टी काटकर चला जाता है लेकिन उसका कोई कुछ नहीं बिगाड़ पाता है.

इस बाबत जिला खनन पदाधिकारी अनुप त्रिपाठी ने कहा कि आपके द्वारा जानकारी मिली है, जांच कर करवाई की जाएगी.

Advertisements
Ad 2

इस बाबत घूरना थानाध्यक्ष लाल मोहर सिंह ने बताया कि यह मामला तो खनन विभाग का है लेकिन कभी भी खनन पदाधिकारी जांच करने नही आते है ।आपके द्वारा जानकारी मिली है जांच करवाते हैं दोषियों पर कार्यवाही होगी।

Related posts

राहुल गांधी ने लालू को मुखिया बनने लायक भी नहीं छोड़ा, अध्यादेश की कॉपी फाड़ी और माफी भी नहीं मांगी : सम्राट चौधरी

हृदय में छेद से ग्रसित 03 बच्चों का अहमदाबाद में हुआ सफल इलाज

नेशनल अंडर-20 फुटबॉल टीम में फुलवारी शरीफ के दारैन कमाल का चयन