जहां महिला मतदाता हैं कम, वहां दिया जाए विशेष ध्यान : मण्डलायुक्त

 जहां महिला मतदाता हैं कम, वहां दिया जाए विशेष ध्यान : मण्डलायुक्त

बलिया(संजय कुमार तिवारी): मंडलायुक्त विजय विश्वास पंत ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभागार में सभी निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी (ईआरओ)व सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों (एईआरओ) के साथ बैठक की। उन्होंने अधिकारियों के साथ बैठक में आए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से भी मतदाता पुनरीक्षण अभियान के संबंध में जानकारी ली। नाम जोड़वाने, कटवाने आदि को लेकर तहसीलवार आए प्रपत्रों की संख्या आदि की भी जानकारी ली। जिन बूथों पर महिला मतदाताओं की संख्या कम है, उन मुद्दों पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया।

मंडलायुक्त ने कहा कि चुनाव से संबंधित हर कार्य में ईआरओ-एईआरओ का कार्य महत्वपूर्ण है। सभी ईआरओ बीएलओ के सम्पर्क के रहें। किसी फॉर्म को खारिज भी करना हो तो एक बार फिर जांच पड़ताल कर यह सुनिश्चित कर लें कि वह पात्र नहीं है। ध्यान रहे कि हर पात्र का नाम सूची में जुड़ जाए। जिस तहसील के ज्यादा लम्बित है, वहां की सूची मांगी। सभी प्राप्त प्रपत्रों की सुपर चेकिंग कर लेने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि पुनरीक्षण अभियान के संचालन पर सभी अधिकारी नजर रखें। यह सुनिश्चित कराएं कि बीएलओ ठीक ढंग से काम करें। बेवजह किसी का नाम सूची से न हटाया जाए। पहली जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी करने वाले कोई पात्र मतदाता सूची से वंचित भी न रहने पाए। बैठक में जिलाधिकारी अदिति सिंह व अन्य अधिकारी मौजूद थे।

न्यूज़ क्राइम 24 संवाददाता

Related post