बिहार

भरगामा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम की हुई वेबकास्टिंग

अररिया, रंजीत ठाकुर। विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत भरगामा प्रखंड क्षेत्र के मानुल्लाहपट्टी,नया भरगामा हरिपुरकला व धनेश्वरी ग्राम पंचायतों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के लाभुकों के साथ बातचीत के कार्यक्रम की वेबकास्टिंग की गई। रथयात्रा में लगे एलईडी के माध्यम से लोगों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संदेशों को सुना व देखा। पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में चल रहे विकास कार्यों की चर्चा की गई। साथ हीं विकसित भारत बनाने को संकल्प भी लिया गया। किसानों, महिलाओं,दिव्यांगों व अन्य लोगों के लिए भारत सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में लोगों को विस्तार से जानकारी दी गई।

इस अवसर पर जिले से आयी टीमों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के विकसित भारत के संकल्प के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में देश में विभिन्न योजनाओं को लागू कर कमजोर वर्ग के लोगों को मुख्य धारा में लाने का काम किया गया है। केन्द्र सरकार द्वारा आवागमन को सुविधाजनक बनाने के लिए गांव-गांव सड़क का जाल बिछाया गया है।

Advertisements
Ad 2

किसानों के लिए किसान सम्मान निधि,सस्ते दर पर खाद-बीज,बिजली,स्वास्थ्य सेवा, मुफ्त राशन,सुरक्षित प्रसव,पेंशन, आवास,शिक्षा आदि योजनाओं को लागू कर विकास को एक नया आयाम दिया है। मौके पर मौजूद पदाधिकारियों ने कहा कि सरकार अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाएं पहुंचा रही है। मौके पर मुखिया अचारी देवी,पीआरएस विनीत कुमार,अकाउंटेंट नेहा कुमारी,किसान सलाहकार नवीन कुमार,पंचायत सचिव इफ्तिकार आलम,कार्यपालक सहायक मोनिका कुमारी,रंजीत कुमार के अलावे अन्य नोडल पदाधिकारी मौजूद थे।

Related posts

पटना के बाईपास में चार दिनों से लापता युवक का शव पानी भरे गड्ढे से बरामद

पटना में वर्चस्व जमाने को लेकर जमकर गोलीबारी, एक की मौत व दो घायल!

अपराधियों ने युवक की गोली मारकर कर दि हत्या