बिहार

व्यापार मेला की हुई शुरुआत, बिहार की उपमुख्यमंत्री ने किया मेले का शुभारंभ

Advertisements
Ad 4

पटना(न्यूज़ क्राइम 24): लॉकडाउन के कारण देश में हुई आर्थिक मंदी के बाद भारतीय अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के उद्देश्य से पटना में भारतीय अंतराष्ट्रीय मेगा व्यापार मेला का आयोजन किया गया। जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स एवं बंगाल चैम्बर द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित इस मेले के चैथे संस्करण का शुभारंभ पटना के गाँधी मैदान स्थित ज्ञान भवन में किया गया। इस प्रदर्शनी का शुभारंभ राज्य की उपमुख्यमंत्री श्रीमती रेणु देवी के द्वारा किया गया.

इस अवसर पर पटना की महापौर सीता साहू, बिहार चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष श्री पी के अग्रवाल, व्यापार संवर्धन और व्यवसाय विकास समिति, बंगाल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज की सह अध्यक्ष श्रीमती सुपर्णा डी गुप्ता की भी गरिमामयी उपस्थिति रही।इस मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि बिहार की उपमुख्यमंत्री श्रीमती रेणु देवी ने बिहार में आयोजित इस अंतराष्ट्रीय मेले के लिए अपनी शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस प्रदर्शनी के आयोजन से बिहार के साथ – साथ देश की भी अर्थव्यवस्था में बढ़ोतरी होगी। वहीँ महापौर सीता साहू सहित अन्य अतिथिओं ने भी इस मेले के आयोजन के लिए अपनी शुभकामनाएं दी।अपने सम्बोधन में जी एस मार्केटिंग एसोसिएट्स के अधिकारी ने कहा कि यह हमारी 223 वीं प्रदर्शनी है। उन्होंने कहा कि इस मेले का आयोजन विशेष रूप से पटना के नागरिकों के लिए किया गया है.

Advertisements
Ad 2

22 जनवरी से 1 फरवरी 2021 तक चलने वाले इस प्रदर्शनी में विश्व के 8 देश जिनमें अफगानिस्तान, मलेशिया, ईरान, थाईलैंड, बांग्लादेश, दुबई, लेबनान और भारत के 10 राज्य शामिल है। भारत और विदेशों से करीब 25000 से अधिक अद्वितीय उत्पादों के प्रदर्शन के साथ मेले का आयोजन एक भव्य प्रदर्शनी माहौल में किया गया है. जबकि बंगाल चैम्बर के अधिकारी ने बताया कि इस मेले का आयोजन 22 जनवरी से 1 फरवरी तक किया जा रहा है जिसमें 25 जनवरी को प्रदर्शनी बंद रहेगी। यह मेला सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक ग्राहकों के लिए खुला रहेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रदर्शनी में कोरोना से बचाव के लिए जरुरी गाइडलाइन्स का पालन पूर्ण रूप से किया जाएगा ताकि प्रदर्शनी में आने वाले लोग सुरक्षित रह सकें। उन्होंने कहा कि पटना में आयोजित यह मेगा इवेंट निःसंदेह व्यापार के जबरदस्त अवसर प्रदान करेगा।

Related posts

आंतरिक मूल्यांकन से एनक्वास व कायाकल्प प्रमाणीकरण की प्रक्रिया को मिलेगी मजबूती

यात्री शेड पर व्यापारियों का कब्जा!

एसडीएम शैलजा पांडे ने निर्माणाधीन योजनाओं का किया जांच