उत्तरप्रदेश

मिलावटी खाद्य पदार्थों पर रोकथाम में सहयोग करने वालों का होगा सम्मान

Advertisements
Ad 4

बलिया(संजय कुमार तिवारी): जिलाधिकारी ने कहा कि मिलावटी खाद्य पदार्थों पर रोकथाम में सहयोग करने वाले आम लोगों को भी सम्मानित कर प्रोत्साहित किया जाएगा। साथ ही खाद्य सुरक्षा के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के लिए एनसीसी कैडेट्स व एनएसएस के छात्रों का भी सहयोग लेने का सुझाव दिया है। कलेक्ट्रेट सभागार में शुक्रवार को आयोजित जिला खाद्य सुरक्षा सलाहकार समिति की बैठक में उन्होंने ये बात कही.

Advertisements
Ad 2

उन्होंने आगे से बैठक में उपभोक्ता संघ के सदस्यों को भी आमंत्रित करने को कहा, जिससे उपभोक्ताओं का भी विभाग के प्रति सकारात्मक सहयोग मिल सके। समिति के सदस्यों ने सलाह दी कि विभाग द्वारा आसानी से खाद्य पदार्थों की जाँच किये जाने की विधि का प्रचार-प्रसार कराया जाए। विभागीय अधिकारियों द्वारा बताया गया कि आगामी दिवसों में खाद्य कारोबारकर्तोओं के लिए कैम्प लगा कर पंजीकरण एवं अनुज्ञप्ति की सुविधा दी जाएगी। खाद्य सुरक्षा विषय पर ट्रेनिंग भी आयोजित की जाएगी। नुक्कङ नाटक, पोस्टर-बैनर आदि के माध्यम से भी शुद्ध एवं सुरक्षित खाद्य पदार्थों को पहचानने के लिये प्रशिक्षित किया जाएगा। मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी दीपक श्रीवास्तव समेत अन्य स्टाफ मौजूद थे।

Related posts

जबतक एक भी सांसद भारतीय जनता पार्टी का संसद में है तब-तक मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण कोई नहीं दिला सकता है : अमित शाह

चुनाव के दौरान 17 वर्षो बाद याद आए भृगु मुनि : बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर

बीएसपी के प्रत्याशी का जोरदार स्वागत, बीएसपी प्रत्याशी बीजेपी प्रत्याशी पर बोला हमला