बिहार

यात्री बस पलटने से फुलकाहा निवासी दशरथ साह की हुई मौत से घर में पसरा सन्नाटा

Advertisements
Ad 4

अररिया(रंजीत ठाकुर): यात्री बस पलटने से फुलकाहा बाजार निवासी 50 वर्षीय दशरथ साह की मौत हो गई. इस संबंध में बताया जाता है कि यात्रियों से भरी राजरथ ट्रेवल्स रजिस्ट्रेशन संख्या UP 62 AT 7450 जो पटना से शुक्रवार की रात्रि करीब 9:00 बजे खुली और करीब 40-45 यात्रियों को लेकर जोगबनी के लिए चली थी। रास्ते में कोहरा काफी घना था बस में बैठे यात्री बार-बार ड्राइवर को बस धीरे चलाने को कह रहे थे,परंतु बस ड्राइवर अपनी गति से ही चल रहा था। हाजीपुर पुलिस लाइन के समीप अचानक बस डिवाइडर से टकराई और पलट गई,जिसमें कई यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस लाइन से आए पुलिस के जवानों ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया अस्पताल पहुंचाने के क्रम में ही फुलकाहा बाजार निवासी दशरथ साह ने दम तोड़ दिया। बाद में सदर थाना पुलिस द्वारा उन्हें पोस्टमार्टम हेतु भेजा गया पोस्टमार्टम के उपरांत शनिवार को मृतक का शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया। इस दुर्घटना में मृतक की पत्नी उषा देवी भी गंभीर रूप से घायल हुई है, और उनका इलाज चल रहा है।
शनिवार 23जनवरी की देर रात्रि जब मृतक का शव फुलकाहा बाजार स्थित शुकरहाट वार्ड 01 उनके निवास पर पहुंचा तो लोगों का तांता लग गया। सभी की आंखें नम थी। मृतक दशरथ साह एक सुलझे हुए इंसान थे और सीधे-साधे स्वभाव के व्यक्ति थे। उनके असमय निधन से लोग दुःखी हैं, तो वहीं परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

Advertisements
Ad 2

शनिवार की देर रात्रि मृतक के बड़े पुत्र मुन्ना साह उन्हें मुखाग्नि दी। इस संबंध में मृतक के दामाद जोगबनी निवासी बीरेंद्र साह ने हाजीपुर सदर थाना में मामला दर्ज कराया है और हाजीपुर सदर थाना पुलिस ने कांड संख्या 65/21,दिनांक 23/01/2021 दर्ज कर लिया है। दिए गए आवेदन में उन्होंने बस चालक की लापरवाही के कारण हुई दुर्घटना बताया है. मृतक दशरथ साह अपने पीछे अपनी पत्नी, दो पुत्र एवं चार पुत्रियों को छोड़ गए हैं, जिनमें सिर्फ दो पुत्रियां ही विवाहित हैं। स्थानीय लोगों के अनुसार मृतक दशरथ अकेला कमाने वाला व्यक्ति था, जिससे उनके परिवार का भरण-पोषण होता था।

Related posts

आंतरिक मूल्यांकन से एनक्वास व कायाकल्प प्रमाणीकरण की प्रक्रिया को मिलेगी मजबूती

यात्री शेड पर व्यापारियों का कब्जा!

एसडीएम शैलजा पांडे ने निर्माणाधीन योजनाओं का किया जांच