बुधराम मुंडा को एक जंगली हाथी ने पटककर मार डाला‌!

रांची(न्यूज़ क्राइम 24): राजधानी रांची के ग्रामीण इलाकों की तरफ हाथियों का आतंक बना हुआ है। तमाड़ वन क्षेत्र के कुंदला गांव निवासी बुधराम मुंडा को एक जंगली हाथी ने पटककर मार डाला‌। घटना शनिवार रात्रि 1.30बजे की बताई जा‌ रही है। घटना के संबंध में मृतक के भाई सांडे मुंडा ने बताया कि मेरे बड़े भाई रात के 1.30 बजे के आसपास घर से‌ बाहर शौच के लिए निकले थे। इसी दौरान एक जंगली हाथी ने हमला कर दिया। हाथी ने उन्हें जमीन पर उठाकर ‌पटक दिया। हमले में गंभीर रूप से घायल होने के बाद उन्हें आनन-फानन में तमाड़ अस्पताल ले जाया गया। इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई.

बताया जा रहा है कि गांव में अक्सर हाथियों का समूह उत्पात मचाता रहता है. हाथियों को गांव में प्रवेश करने से रोकने के लिए गांव के लोगों की तरफ से कई बार वन विभाग को आवेदन दिया गया। इसके बावजूद इस दिशा में कोई कार्यवाही नहीं हुई। ग्रामीणों का कहना है कि हाथी कई बार लोगों के घरों और फसलों को नुकसान पहुंचा चुके हैं। वन विभाग मुआवजे की बात कह कर अपने दायित्व से पल्ला झाड़ लेता है.

घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश-

घटना के बाद से ग्रामीणों में आक्रोश है। वह इसे व्यवस्था की कमजोरी मान रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि इस दिशा में बार-बार आग्रह करने के बावजूद वन विभाग की ओर से कोई ठोस रणनीति अख्तियार नहीं की जाती। इसी कारण से ऐसी दुर्घटनाएं होती हैं।