नमक लदे ट्रैक्टर ट्रेलर पलटा तीन जख्मी, एक बाइक दुर्घटनाग्रस्त

अररिया(रंजीत ठाकुर): बथनाहा जोगबनी एन एच 57सड़क पर बथनाहा स्थित मंडल चौक के समीप बुधवार 27जनवरी को 12.30 बजे के लगभग अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में आने से अमौना वार्ड संख्या 8 निवासी मो०अनवर , महिला इदरीशी तथा बच्चा अरहद गम्भीर रूप से घायल हो गए । घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शी चाय दुकानदार पवन मंडल के अनुसार रोड़ के पूर्वी लेन में पहले दो बाईक के बीच आमने सामने की टक्कर हुवी थी जिसमें दोनों बाईक सवार चोटिल हो गया तथा दोनों ही रोड़ के बगल में चोट के कारण कुछ पल के लिए बैठ गए जिसके बाद एक बाइक सवार लोगों का भीड़ को इकट्ठा होते देख कर भाग निकले उसी वक्त में ही बथनाहा स्टेशन यार्ड से नमक लेकर एक ट्रैक्टर जोगबनी की ओर जा रहा था जो अनियंत्रित हो कर सड़क किनारे बैठे महिला व बच्चे पर जा पलटा जिसे बचाने के चक्कर मे बाईक चालक ब्यक्ति भी घायल हो गया. सभी घायलों को स्थानीय लोगों की मदद से फारबिसगंज रेफरल अस्पताल ईलाज के लिए ले जाया गया.

वहीं मौके का फायदा उठाकर ट्रैक्टर चालक घटना के बाद फरार हो गया । घटना के कारण बाईक पूर्ण रूप से क्षतिग्रस्त हो गया तो वहीं ट्रैक्टर डिवाइडर के नीचे जा गिरा जबकि ट्रैक्टर ट्रॉली व नमक का बोरी मुख्य सड़क किनारे ही पड़ा हुआ था । घटना के बाद मुख्य सड़क पर लंबा जाम लग गया था ।घटना की जानकारी पुलिस को मिलने के बाद बथनाहा ओपी अध्यक्ष भानु प्रताप सिंह दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रित किया तथा मुख्य सड़क पर लगे जाम को भी खाली करवाया. वही जेसीवी एवं पुलिस तथा ग्रामीणों कि मदद से दुर्घटनाग्रस्त ट्रैक्टर व बाईक को उठाकर ओपी ले गए.

घटना के संबंध में प्रत्यक्ष दर्शियों ने बताया कि ट्रैक्टर ट्राली पर ओवर लोडिंग होने तथा ट्रैक्टर का रफ्तार तेज होने के कारण ड्राइवर ने नियंत्रण खो दिया जो हादसे का मुख्य वजह बना. जबकि घटना का दूसरा मुख्य कारण रोड़ पर पहले से खड़े कंटेनर तथा ट्रैक्टर का गलत दिशा से चलना भी माना जा रहा है।