उत्तरप्रदेश

ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन ने सम्मान समारोह कार्यक्रम का किया आयोजन

Advertisements
Ad 4

बलिया(संजय कुमार तिवारी): ग्रामीण पत्रकार एसोसिएशन के बैनर तले बुधवार को बृजेन्द्र नगर पहराजपुर में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया।इस दौरान सामाजिक समरसता में पत्रकारों की भूमिका विषयक गोष्ठी भी आयोजित की गई।ख्यातिलब्ध साहित्यकार डॉक्टर जनार्दन राय ने पत्रकारों की भूमिका को रेखांकित करते हुए कहा कि न सिर्फ सामाजिक अपितु धार्मिक,राजनैतिक व संस्कृतिक समरसता में पत्रकारों की भूमिका महत्त्वपूर्ण है।वर्तमान परिस्थितियों में तो इनकी जिम्मेदारी और बढ़ जाती है।वस्तुतः समाज मे व्याप्त जातिवाद,क्षेत्रवाद,भाई भतीजावाद और धर्मवाद से परे हट कर जो वर्तमान को अपनी लेखनी से उकेरने का अहर्निश कार्य करता है वह कोई और नही अपितु एक पत्रकार होता है। बेशक चुनौतियां बढ़ीं है और पग पर नई समस्या मुंह बाये हुए है लेकिन इन विपरीत परिस्थितियों में भी सच को सच कहने का साहस दिखाने वाले कलमकार बधाई के पात्र हैं। खासकर ग्रामीण पत्रकार। शहर की तुलना में गांव की तंग गलियों और सामाजिक वैविध्यता के बीच काम करना कितना मुश्किल और चुनौतिपुर्ण है यह किसी से छिपा नहीं है।पूर्व विधायक व भाजपा नेता भगवान पाठक ने कहा कि बदलते परिवेश में सरकार को पत्रकारों के लिए कुछ विशेष करने की जरूरत है। बगैर किसी मानदेय के 24 घंटे काम करने वाले इन योद्धाओं को दोयम दर्जे से मुक्त करना बहुत जरूरी है अन्यथा सामाजिक समरसता की सबसे बड़ी कड़ी को खंडित होने से नहीं रोका जा सकता. ग्रामीण पत्रकार एसोसियशन के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ कुमार ने पत्रकारों की समस्या और चुनौतियों को रखा साथ ही समाज मे इनकी महती भूमिका को रेखांकित किया.

Advertisements
Ad 2

इस मौके पर शिवकुमार त्रिपाठी, कृष्णमुरारी पांडेय, डॉक्टर सुभाष सिंह,विजय प्रताप सिंह,डॉक्टर पीएन सिंह,भोला सिंह,कृष्ण कुमार उपाध्याय,बृज मोहन प्रसाद अनारी, मंजय सिंह,डॉक्टर विनय सिंह, अजय तिवारी,रमेश जायसवाल, अजित पाठक आदि मौजूद थे।अध्यक्षता दीनानाथ यादव और संचालन बृजेन्द्र नाथ सिंह ने किया।ज़िलाअध्यक्ष सशिकान्त मिश्र ने सबके प्रति आभार व्यक्त किया।

Related posts

जबतक एक भी सांसद भारतीय जनता पार्टी का संसद में है तब-तक मुसलमानों को धर्म के नाम पर आरक्षण कोई नहीं दिला सकता है : अमित शाह

चुनाव के दौरान 17 वर्षो बाद याद आए भृगु मुनि : बीजेपी प्रत्याशी नीरज शेखर

बीएसपी के प्रत्याशी का जोरदार स्वागत, बीएसपी प्रत्याशी बीजेपी प्रत्याशी पर बोला हमला