गैर-कश्मीरियों पर हुए आतंकी हमले पर विपक्ष की सियासत देश को कमजोर करने की साजिश : उपमुख्यमंत्री

पटना(न्यूज़ क्राइम 24): बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद ने जम्मू कश्मीर में बिहार और अन्य राज्यों के श्रमिकों और व्यापारियों हुए आतंकी हमले पर विपक्षी पार्टियों द्वारा दिए गए बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह वक्त सियासत का नहीं है। कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है कश्मीर से कन्याकुमारी तक भारत एक है। उन्होंने कहा कि भारत में रहने वाले लोग एक राज्य से दूसरे राज्य में जाकर नौकरी करते हैं, व्यवसाय करते हैं, अपने पारिवारिक दायित्वों का निर्वहन करते हैं। जम्मू कश्मीर में गैर-कश्मीरियों पर लगातार किया जा रहा आतंकी हमला कायरतापूर्ण कार्रवाई है। उन्होंने कहा कि ऐसे समय में देश को एकजुट होना चाहिए परंतु इस संदर्भ में प्रतिपक्षी पार्टियों का बयान देश को कमजोर करने की साजिश के साथ-साथ पाक जैसे देश के मनोबल को बढ़ाने जैसा है। ऐसी सियासत से बचने की जरूरत है.

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे जैसे ही इस घटना की जानकारी मिली, हमने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल श्री मनोज सिन्हा जी से दूरभाष पर बात कर स्थिति की जानकारी ली। उनके द्वारा आगे आने वाले दिनों में ऐसी घटनाओं पर सख्ती से कार्रवाई करने का भरोसा दिया गया है.

जम्मू कश्मीर में हाल के दिनों में घटित घटनाओं की तीखी भर्त्सना करते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में कश्मीर और कश्मीरियत की रक्षा के लिए कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गये हैं, जिससे कश्मीर में रोजी-रोजगार और अमन-चैन का वातावरण कायम हुआ है। दूसरे राज्यों के लोग भी कश्मीर जाकर व्यवसाय और नौकरी करके अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। कश्मीर में स्थितियां बदली हैं। इस बदली परिस्थिति के कारण बौखलाहट में पाकिस्तान समर्थित दहशतगर्द कश्मीर में अशांति का वातावरण पैदा करना चाहते हैं, परंतु जम्मू-कश्मीर की सरकार और केंद्रीय सुरक्षा बल आतंकियों के मंसूबे को कभी सफल नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि हम कतई डिगने वाले नहीं, प्रत्येक परिस्थितियों का सख्ती से मुकाबला करेंगे।