राष्ट्रीय प्रोजेक्ट ‘यूथ फॉर ग्लोबल पीस’ का उद्घाटन डीआरएम व एडीजे के द्वारा किया गया

समस्तीपुर(रमेश शंकर झा): जिले के प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय में ब्रह्माकुमारीज के युवा प्रभाग द्वारा राष्ट्रीय प्रोजेक्ट *यूथ फॉर ग्लोबल पीस* का उद्घाटन कार्यक्रम दीप प्रज्वलन द्वारा डीआरएम अशोक महेश्वरी, एडीजे दशरथ मिश्र के द्वारा किया गया। वहीं युवा प्रभाग के बी०के० तरुण ने कहा यह प्रोजेक्ट ऑनलाइन माध्यम से 8 महीने तक चलने वाला है। इसके माध्यम से हजारों युवाओं को जोड़कर उन्हें प्रतिदिन सकारात्मक विचारों एवं क्रियाकलापों से जोड़ा जाएगा। जिससे उन्हें अपने लक्ष्य तक पहुंचने में आने वाली चुनौतियों से निपटना आसान होगा और उनके अंदर छिपी हुई योग्यताओं का विकास होगा। यह प्रोजेक्ट सिर्फ उन्हें ही समाधान नहीं देगा बल्कि उन्हें औरों को भी समाधान देने के योग्य बनाएगा। इस जनवरी महीने में शांति के गुण पर सारे क्रियाकलाप आधारित हैं। जिसमें फाइव मिनट्स मेडिटेशन चैलेंज, पीस वाॅक, पीस पोस्टर डिजाइनिंग और गिफ्ट आॅफ गुड विशेज़ शामिल हैं। ऐसे ही हर महीने अलग-अलग गुण पर अलग-अलग क्रियाकलाप दिए जाएंगे.

जिनके द्वारा युवाओं में सकारात्मकता को बढ़ाना उद्देश्य है। वहीं डीआरएम अशोक माहेश्वरी ने युवाओं को संबोधित करते हुए कहा कि ब्रह्मा कुमारीज़ का यह विश्व शांति का प्रयास बहुत ही प्रशंसनीय एवं अनुकरणीय है। आज युवाओं में जो नकारात्मकता, डिप्रेशन, वायोलेंस और सुसाइडल टेंडेंसी बढ़ती जा रही है, यह प्रोजेक्ट उनके लिए जिवनदान साबित होगा. वहीं एडीजे दशरथ मिश्र ने कहा कि गलत संग के कारण युवाओं में आपराधिक प्रवृत्ति बढ़ती जा रही है। यह प्रोजेक्ट उनके लिए एक अच्छा मार्गदर्शन साबित होगा.

युवाओं को इस प्रोजेक्ट की सफलता के लिए स्वप्रति, परिवार प्रति, समाज प्रति, विश्व प्रति व ईश्वर प्रति कुछ संकल्प बीके वरुण ने कराए. संचालन करते हुए कृष्ण भाई ने कहा एक्ट लोकली, थिंक ग्लोबल। ओम प्रकाश भाई ने युवा प्रभाग का परिचय दिया। सविता बहन ने मेडिटेशन कराया, सोनिका बहन ने स्वागत किया, कुंदन बहन ने धन्यवाद-ज्ञापन किया। जो भी युवा इस प्रोजेक्ट से जुड़ना चाहें, समस्तीपुर.बिके.०००/युथ4ग्लोबलपीस (samastipur.bk.ooo Youth4GlobalPeace) के वेबसाइट पर जाकर नि:शुल्क रूप से रजिस्ट्रेशन कराकर प्रोजेक्ट का लाभ ले सकते हैं।