बिहार

जमींदोज हो गया मंगलतालाब मातृ शिशु कल्याण केन्द्र

पटना सिटी, न्यूज क्राइम 24। मातृ शिशु कल्याण केंद्र मंगल तालाब, में हो रहे नवनिर्माण के संबंध में पुनर्विचार हेतु पटना जिला सुधार समिति के महासचिव राकेश कपूर ने बिहार के राज्यपाल महामहिम श्री फागू चौहान को लिखा पत्र जिसकी प्रतिलिपि महामहिम राष्ट्रापति को भी भेजी है।

पत्र में राकेश कपूर ने महामहिम राज्यपाल महोदय को लिखा कि बीते वर्षों में मैंआपके पास कई पत्र व मेल भेज कर इस केन्द्र की स्थिति से अवगत कराता रहा हूं। बिहार विधान परिषद में श्री प्रेम चन्द्र मिश्र, सदस्य के द्वारा पूछे प्रश्न के उत्तर में तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री श्री मंगल पाण्डे जी ने बताया कि यह राज्यपाल के अधीन है।उल्लेखनीय है कि मातृ शिशु कल्याण केन्द्र पटना सिटी की घनी आबादी के बीच काफी समय से स्थित है। इसमें महिला डाक्टर के साथ नर्स व दाई की भी व्यवस्था थी। कालान्तर में यह व्यवस्था खत्म कर दी गई । केंद्र को पुनर्जीवित करने की जगह इसे रेडक्रास संस्था से जोड़कर क्षेत्र की जनता को मिलने वाले लाभ से वंचित कर दिया गया।

Advertisements
Ad 2

सुधार समिति के महासचिव ने पत्र मे लिखा कि समाचार पत्रों से ज्ञात हुआ कि अब राज्यसभा सदस्य श्री सुशील मोदी के सांसद निधि से यहां रेडक्रास का रक्त बैंक बनेगा। प्रश्न यह उठता है कि आप जनता को बतायें कि मातृ शिशु कल्याण केन्द्र अस्पताल को पुनर्जीवित नहीं कर इसे रेडक्रास से जोड़ने की जरूरत क्यों आन पड़ी क्या महामहिम के पास विकास निधि नहीं थी या फिर इसे पुनर्जीवित करने में असमर्थ थे राकेश कपूर ने कहा कि जनता के लिए इस लाभकारी अस्पताल को बन्द कर रेडक्रास के रक्त बैंक स्थापित करने से इस घनी आबादी वाले क्षेत्र को क्या लाभ मिलेगा यह विचारणीय है।उन्होंने महामहिम से आवेदन पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुए योजना पर पुनर्विचार कर जनहित में कदम उठाने की कृपा करे।

Related posts

गलत के खिलाफ उठाए आवाज और जागरूक होकर बच्चों को सही राह दिखाएं मुस्लिम महिलाएं : बुशरा रहमान

सौ बेड का हो गया कर्मचारी राज्य आदर्श बीमा अस्पताल

भूमि विवाद में जम कर चली गोली, गिरा दिया चहारदीवारी

error: