बिहारराजनितिक

जनता दल अब जनाजा दल बन कर रह गया है : उपेंद्र कुशवाहा

पटना(न्यूज क्राइम 24): जनता दल अब महज जनाजा दल बन के रह गया है. जदयू में अब कुछ नहीं बचा है. जदयू नेताओं की वजह से ही अब जनता दल अब जनाजा दल में बदल गया है क्योंकि बिहार के लोग आगे बढ़ना चाहते हैं, पीछे नहीं लौटना चाहते हैं. राष्ट्रीय लोक जनता दल के राष्ट्रीय अघ्यक्ष श्री उपेंद्र कुशवाहा ने मंगलवार को मीडिया से बातचीत में यह बात कही. श्री कुशवाहा दो चरणों में हुई विरासत बचाओ नमन यात्रा के समापन के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पार्टी के गठन के बाद विरासत बचाओ नमन यात्रा में हम निकले थे, दो चरणों में यात्रा पूरी हुई. अरवल जिले के कुर्था में शहीद जगदेव प्रसाद के स्मारक पर विरासत के संकल्प के साथ हमारी यात्रा समाप्त हुई।

श्री कुशवाहा ने कहा कि यात्रा को इतना व्यापक जनसमर्थन मिलेगा, इसकी उम्मीद हमें नहीं थी. लेकिन लोगों ने जिस तरह का समर्थन दिया, उसकी अपेक्षा हमने नहीं की थी. उम्मीद से ज्यादा लोगों का साथ यात्रा के दौरान हमें मिला. श्री कुशवाहा ने कहा कि नीतीश जी अक्सर यह कहते हैं कि गड़बड़ करने वाले लोग नहीं सुधरेंगे, वह गड़बड़ करते ही रहेंगे. मुझे लगता है कि गड़बड़ करने वाले वैसे ही लोग अब जदयू में बचे रह गए हैं. क्योंकि हम जहां गए वहां जिला का जिला खाली हो गया. जदयू छोड़ कर बड़ी तादाद में प्रदेश, जिला व प्रखंड स्तर के नेताओं ने रालोजद की सदस्यता ली. श्री कुशवाहा ने कहा कि जदयू का सिर्फ साइनबोर्ड बचा है, बाकी सब कुछ खाली हो गया है और ऐसा श्री नीतीश कुमार के विरासत बिहार को 2005 वाले हाथों में सौंपने के फैसले की वजह से हुआ है।

Advertisements
Ad 2

उन्होंने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जब फरमान जारी कर दिया था कि राजद के हाथों में हम बिहार को सौंपेंगे तो बिहार के लोगों में दहशत का माहौल पनपा था, वैसे लोगों ने हमें समर्थन दिया और हमारे फैसले का स्वागत किया. पटना में पार्टी का जब हम गठन कर रहे थे तो थोड़ी शंका थी कि बिहार के लोग हमारे फैसले को किस रूप में लेंगे, लेकिन यात्रा के दौरान आम लोगों ने जिस तरह का उत्साह दिखाया उससे साफ है कि लोगों ने हमारे फैसले पर मुहर लगाई. श्री कुशवाहा ने बिहार के लोगों, पार्टी के साथियों और मीडिया का यात्रा को सफल बनाने के लिए आभार जताया।

Related posts

बाइक से 5 लीटर शराब किया बरामद एक युवक गिरफ्तार!

प्यारे जिलेवासियों, गर्व से वोट डालें : डीएम की अभिभावकों एवं मतदाताओं से अपील

दिव्य योग वैलनेस केंद्र फरही में मनाया गया द्वितीय स्थापना दिवस

error: